गाजियाबाद : विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले दो पकड़े, तीन फरार

गाजियाबाद। विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले दो शातिर पुलिस ने पकड़े हैं। इनके पास से पासपोर्ट, वीजा और आधारकार्ड बरामद हुए हैं। इनमें कुछ दस्तावेज फर्जी बताए जा रहे हैं। दोनों शातिरों का एक गैंग है, जिसमें पांच लोग शामिल हैं।

डीसीपी ट्रांस हिंडन निमिष पाटिल ने बताया की 21 मार्च को आकाश नाम के व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी की विदेश भेजने के नाम पर उस के साथ ठगी हुई है। इसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके साइबर टीम को इसके खुलासे के लिए लगाया गया। इसके बाद पुलिस ने मुकीम और मुफीद को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से पुलिस को 13 पासपोर्ट, दो फर्जी वीजा, दो आधार कार्ड और अन्य फर्जी कागजात बरामद हुए हैं। पुलिस के मुताबिक इस गैंग के सदस्य फर्जी आधार कार्ड के आधार पर ऑफिस किराए पर लेटे थे। उसके बाद सोशल मीडिया और अन्य प्रचार के माध्यम से विदेश भेजने के नाम पर लोगों को आकर्षित करते थे।

तीन की तलाश जारी
इनकी एक टीम फर्जी दस्तावेजों से बैंक खाता खोलती है। ठगी का शक न हो, इसलिए पैसा बैंक अकाउंट में ट्रांसफर लिया जाता है। साथ ही मेडिकल कराया जाता था। पुलिस के मुताबिक इसमें पांच लोग शामिल हैं जिसमें से दो की गिरफ्तारी हो गई है बाकी तीन की तलाश जारी है।

Exit mobile version