गाजियाबाद : प्री एक्टीवेटेड सिमकार्ड से धोखाधड़ी करने वाले चार गिरफ्तार

गाजियाबाद। जिले में एक बार फिर पुलिस ने दूसरे के दस्तावेजों पर मोबाइल सिम एक्टिवेट कर ठगी करने वाले चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों के पास से पुलिस ने अलग अलग बैंक के 11 डेबिट कार्ड, 152 सिम कार्ड, 30 मोबाइल फोन, बायोमेट्रिक डिवाइस,खाता खोलने वाले अकाउंट किट और 30 हजार रुपए भी बरामद किए हैं। पुलिस गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों से पूछताछ कर रही है ताकि यह पता लगाया जा सके उनके साथ कितने और लोग इस काम से जुड़े हुए हैं।

मामले का खुलासा करते हुए एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया इंदिरापुरम कोतवाली पुलिस ने वसुंधरा सेक्टर 19 से चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किए गए हैं। गिरफ्तार अभियुक्त गुरुग्राम हरियाणा निवासी इरफान खान, नोएडा के बरौला सेक्टर 49 के रहने वाले चरणजीत, सोनीपत हरियाणा के शांति नगर के दीपक और दिल्ली के दशरथ पुरी के रहने वाले मनोज को गिरफ्तार किया है। एसीपी ने यह भी बताया कि गिरफ्तार किए गए अभियुक्त सड़क किनारे कैनोपी लगाकर लोगों के कागजात पर दो सिम लेकर फर्जी खाते खुलवाकर ठगी घटनाओं को अंजाम देते थे। एसीपी नहीं अभी बताया कि इन चारों लोगों का सक्रिय ग्रह चलने वाला मास्टरमाइंड इरफान है। इरफान ने ही इन तीनों लोगों को लोगों के कागजों पर फर्जी सिम लेकर खाता खोलकर ठगी करने का धंधे में शामिल किया था। इरफान और मनोज फर्जी कागज पर एक्टिवेट किए गए मोबाइल सिम कार्ड को चरणजीत और दीपक को 300 से 350 रुपए में बेचते थे।

पांच सौ एक हजार में मिलता है सिमकार्ड
फिर यह दोनों लोग ठगी करने वाले लोगों को संपर्क कर 500 से 1000 रुपए में एक्टिवेट सिम बेचा करते थे। पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार किए गए चारों अभियुक्त से पुलिस पूछताछ कर रही है यह लोग कितनी दूसरे कागजों पर एक्टिवेट मोबाइल सिम लोगों को बेंच चुके हैं। एसीपी का कहना है कि जल्दी इस गिरोह से संबंधित अन्य लोगों को भी गिरफ्तार करके कार्रवाई की जाएगी ताकि लोगों के साथ ठगी की घटनाएं न हो।

Exit mobile version