गाजियाबाद : तस्करी कर पंजाब से बिहार ले जाई जा रही 30 लाख शराब बरामद, एक गिरफ्तार

गाजियाबाद। लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही पुलिस ने शराब तस्करों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है। इसी अभियान के तहत जिले की क्राइम ब्रांच ने पंजाब से बिहार कैंटर ट्रक से ले जाई जा रही करीब 30 लाख रुपए की शराब बरामद कर एक अन्तर्राज्यीय शराब तस्कर को थाना मुरादनगर क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। कैन्टर ट्रक में पंजाब राज्य की विभिन्न ब्राण्ड की अंग्रेजी शराब व बीयर की 501 पेटी बरामद की है।

पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार शराब तस्कर अनूप सिंह ने बताया कि वह छठवीं फेल है और ट्रक ड्राइविंग करता है। ड्राइविंग में ज्यादा पैदावारी न होने पर करीब दो साल पहले राममेहर निवासी जीन्द के संपर्क में आया जो बिहार में शराब की बिक्री बैन होने के कारण हरियाणा, पंजाब व हिमाचल प्रदेश से अवैध शराब तस्करी करके बिहार सप्लाई करता था। राममेहर को ऐसे ड्राइवर की जरूरत थी उसके शराब की तस्करी की गाडियों को बिहार पहुँचा सके। शराब तस्करी के काम शामिल होकर ज्यादा आमदनी होते देख अनूप सिह राममेहर के साथ अवैध शराब तस्करी का काम करने लगा। अनूप तस्करों के इशारे पर हरियाणा, पंजाब व हिमाचल प्रदेश से तस्करी की गई शराब को बिहार पहुँचाने लगा। प्रत्येक चक्कर के अनूप 50,000 रुपए मिलते थे। अनूप ने बताया कि अवैध शराब तस्करी करने से हिस्से मे आये रूपयों से वह अपने घर के खर्चे व अपने शौक पूरे करता है। अनूप से पूछताछ पर शराब के बिक्री व तस्करी करने वाले अपराधियों के सम्बन्ध में कई अन्य महत्वपूर्ण जानकारियाँ भी मिली हैं। जिसके आधार पर टीमें बनाकर अवैध शराब की बरामदगी व अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए दबिशें दी जा रही हैं।

पहले भी जेल भी जा चुका है अनूप
पुलिस की पूछताछ में अनूप ने बताया कि वह 2023 मे समस्तीपुर बिहार में अवैध शराब की तस्करी करने मे जेल चला गया। अनूप सिंह जेल से छूटकर भोला निवासी हसनगढ जनपद रोहतक हरियाणा व रामनिवास निवासी झुन्झुनु राजस्थान के सम्पर्क में आया। जो साथ मिलकर हरियाणा व पंजाब से अवैध शराब तस्करी करके बिहार भेजते है। शराब तस्करी के काम मे ज्यादा आमदनी व भोला और रामनिवास के द्वारा ज्यादा पैसे देने के कारण वह भी उनके साथ अवैध शराब की तस्करी कर बिहार पहुंचाने लगा। शराब तस्करी के लिए कैंटर रामनिवास ने थाणे महाराष्ट्र के पते पर ले रखा हैं।

Exit mobile version