मायावती की दो टूक : लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी बीएसपी

File Photo

लखनऊ। बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि लोकसभा चुनाव बसपा अकेले ही लड़ेगी। उनके इस बयान के साथ ही गठबंधन में शामिल होने की अटकलें भी खत्म हो गई हैं। उन्होंने एक्स प्लेटफार्म पर कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर तरह-तरह की अफवाहें फैलाई जा रही हैं, जो की गलत है।

उन्होंने कहा- बीएसपी लोकसभा चुनाव अकेले अपने बलबूते पर पूरी तैयारी और दमखम के साथ लड़ेगी। यह फैसला अटल है। तीसरे मोर्चा बनाने की अफवाह फैलाना गलत है। बीएसपी के मजबूती से चुनाव लड़ने के कारण विरोधी लोग काफी बेचैन लगते हैं। इसलिए यह आए दिन तरह-तरह की अफवाहें फैलाकर लोगों को गुमराह करने का प्रयास करते रहते हैं। मगर बहुजन समाज के हित में बीएसपी अकेले ही चुनाव लड़ेगी। बसपा प्रमुख ने मीडिया को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने लिखा कि मीडिया ऐसी शरारतपूर्ण खबरें देकर अपनी विश्वसनीयता न खोए, लोग भी सावधान रहें। इससे पहले 15 जनवरी को मायावती ने अपने बर्थडे पर अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। दरअसल, शुक्रवार को एक बार फिर मीडिया में ठैच् को लेकर अलग-अलग तरह की खबरें सामने आई थीं। तमाम मीडिया की वेबसाइट और समाचार पत्रों में खबर प्रकाशित की गई कि मायावती ने वैसे तो पिछले लोकसभा चुनाव से पहले भी अकेले ही लड़ने की घोषणा की थी। मगर बाद में सभी को चौंकाते हुए उन्होंने धुर विरोधी सपा से गठबंधन किया था। ऐसे में इस बार बसपा का कांग्रेस से गठबंधन हो सकता है। सियासी गलियारों में यह भी चर्चा थी है कि प्रियंका गांधी और मायावती की लोकसभा चुनाव में एक साथ मिलकर चुनाव लड़ने को लेकर टेलीफोन पर बातचीत भी हो चुकी है। यह बातचीत सोनिया गांधी की पहल पर शुरू की गई है।

हमें नहीं मिलता दूसरी पार्टियों का वोट
15 जनवरी को मायावती ने अपने बर्थडे पर कहा था कि गठबंधन से फायदा कम, नुकसान ज्यादा होता है। बसपा से कई पार्टियां गठबंधन करना चाहती हैं। मगर हम सभी पार्टियों से दूरी बनाकर रखेंगे। हालांकि, चुनाव के बाद सरकार में शामिल हो सकते हैं। गठबंधन में बीएसपी का वोट तो दूसरी पार्टियों को मिलता है, मगर हमें नहीं मिलता है।

Exit mobile version