गाजियाबाद : निसंतान बुजुर्ग का खुद को दामाद कराकर जमीन नाम कराई, युवक समेत चार नामजद

गाजियाबाद। बुजुर्ग की तकरीबन 15 करोड़ की जमीन कुछ लोगों ने अपने नाम करा ली। एक युवक ने खुद को बुजुर्ग का दामाद बताया। जबकि बुजुर्ग का कहना है कि उनके कोई संतान नहीं है। मामले की तहरीर पर पुलिस ने इस मामले में चार नामजद समेत कुछ अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

वेव सिटी क्षेत्र के शाहपुर बम्हैटा के रहने वाले 72 वर्षीय सुखदर्शन मित्तल की करीब 15 करोड़ की साढ़े तीन बीघा जमीन सौरभ कुमार गुप्ता ने खुद को उनका दामाद बताकर अपने नाम करा ली। सुखदर्शन मित्तल का कहना है यह उनकी पैतृक संपत्ति है। वह निःसंतान हैं। इसके बावजूद रजिस्ट्री विभाग से सांठगांठ करके धोखाधड़ी की गई है। आरोप है कि इसमें जयपुरिया ग्रीन के प्रजोक्ट मैनेजर और परचेज मैनेजर भी शामिल हैं। मामले में उन्होंने सौरभ कुमार गुप्ता, हितेश कुमार, चंद्रपाल, जयपुरिया ग्रीन के प्रोजेक्ट मैनेजर अश्वनी कुमार, परचेज मैनेजर सुशांत व अज्ञात के खिलाफ वेव सिटी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। सुखदर्शन मित्तल ने बताया कि वह हाल में गौतमबुद्धनगर के छपरौला में रह रहे हैं। उनकी पैतृक संपत्ति बम्हैटा में जयपुरिया ग्रीन में है। बिल्डर जमीन को खरीदना चाहते हैं लेकिन वह कम दाम दे रहे हैं। इसलिए उन्होंने सौदा नहीं किया। आरोप है कि इस जमीन को लेने के लिए कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर और परचेज मैनेजर ने अन्य लोगों के साथ जालसाजी करके किया है। उन्होंने बताया कि जनवरी में वह तहसील में काम से गए थे। जहां उन्हें जानकारी मिली कि 22 दिसंबर 2023 को उनकी जमीन सौरभ कुमार गुप्ता ने खुद को उनका दामाद बताकर अपने नाम गिफ्टडीड के रूप में करा ली। जिसमें उनका फोटो भी लगाया गया है जबकि उनकी की कोई संतान नहीं है तो ऐसा कैसा हुआ।

रजिस्ट्री विभाग के अफसर भी शामिल
आरोप है कि इसमें रजिस्ट्री विभाग के अधिकारी और बिल्डर भी शामिल हैं। मामले में उन्होंने पुलिस आयुक्त से शिकायत कर मुकदमा दर्ज कराया है। एसीपी वेव सिटी सलोनी अग्रवाल का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है। जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version