गाजियाबाद : सिपाही के पिता से 97 हजार की ठगी, अफसर बनकर ठग ने फंसाया

गाजियाबाद। जिले में साइबर ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। यहां रोजाना साइबर ठग आसानी से किसी न किसी व्यक्ति को अपने जाल में फंसा कर उनकी कमाई को आसानी से हड़प ले रहे हैं। ताजा मामला एक पुलिसकर्मी के पिता के साथ हुआ है। पुलिसकर्मी के पिता को पुलिसकर्मी को दुष्कर्म के मामले में फंसा होने डर दिखाकर 97 हजार रुपए की ठगी की वारदात हुई है।

जिले के खोड़ा थाना क्षेत्र के संगम पार्क के रहने वाले जबर सिंह ने पुलिस को दिए शिकायती पत्र में बताया कि उनके साथ साइबर ठगों द्वारा 97 हजार रुपए की ठगी हुई है। पुलिस ने जबर सिंह की तहरीर के आधार पर ठगी और धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में पुलिसकर्मी के पिता जबर सिंह ने बताया कि उनका बेटा यूपी पुलिस में कांस्टेबल है। उनके व्हाट्सएप पर अनजान नंबर से एक युवक ने कॉल करके कहा था कि वह पुलिस का बड़ा अधिकारी बोल रहा है। व्हाट्सएप कॉल पर उसने यह भी बताया कि उनका बेटा दुष्कर्म के मामले में फंस गया है अगर वह छुड़ाना चाहते हैं तो एक लाख रुपए देकर समझौता कर ले। समझौता न करने की स्थिति में आपका बेटा जेल भेज दिया जाएगा और उसकी नौकरी भी चली जाएगी। इसके बाद पिता बेटे की सरकारी नौकरी जाने की बात सुनकर घबरा गए और व्हाट्सएप कॉल पर युवक द्वारा बताए गए खाते में करीब तीन बार में 97 हजार भेज दिए।

कई दिन बाद खुला मामला
इसके कुछ दिन बाद जब जबर सिंह की अपने बेटे से बात हुई तो उन्होंने पूछा, लेकिन उनके साथ कोई घटना नहीं हुई थी। इसके बाद जबर सिंह को ठगी का एहसास हुआ और उन्होंने पुलिस को शिकायत पत्र देकर साइबर ठग पर ठगी व धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज करने के बाद जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि जल्दी आरोपी ठग को गिरफ्तार कर पीड़ित की रकम वापस करने का प्रयास किया जाएगा।

Exit mobile version