गाजियाबाद : जेल गए करोड़ों की चोरी के तीनों आरोपी

गाजियाबाद। जिले की क्रॉसिंग रिपब्लिक थाना पुलिस ने चोरी की बड़ी घटना का खुलासा करते हुए व्यापारी के यहां काम करने वाले दो कर्मचारियों सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से पुलिस ने एक करोड सत्तानवे लाख रुपए बरामद किए है। पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार चोरों ने बताया कि उन्होंने डुप्लीकेट चाबी बनाकर चोरी की घटना को अंजाम दिया था। चोरी की वारदात सात फरवरी को अजनारा सोसायटी के मार्केट में व्यापारी विकास जैन के कार्यालय में हुई थी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर डीसीपी ग्रामीण विवेक यादव ने बताया 9 फरवरी को पुलिस को सूचना मिली कि अजनारा सोसायटी में एक ऑफिस का गेट खुला हुआ है जब मौके पर पुलिस पहुंची तो वहां पुलिस को बाग में 12 लाख 90000 रुपए मिले जिसकी किसी ने कोई तैयारी नहीं दी। तो पुलिस ने जीडी पर मामला दर्ज कर रुपए माल खाने में जमा कर दिए। इसके बाद 18 फरवरी को विकास जैन नाम के एक व्यापारी ने क्रॉसिंग रिपब्लिक थाने में अपने ऑफिस में चोरी होने की घटना की जानकारी देते हुए मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने मामले में पड़ताल करते हुए वह सीसीटीवी फुटेज के आधार पर विकास जैन की ऑफिस में काम करने वाले अतरौली के रहने वाले अतुल पांडे, विजयनगर के रहने वाले अरुण कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने चोरी की घटना की वारदात को स्वीकार कर लिया। इन दोनों के बताए गए आधार पर तीसरे आरोपी मुरादनगर निवासी नितिन को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

सुनयोजित थी वारदात
पुलिस की पूछताछ में विकास जैन के कर्मचारी अतुल ने बताया कि उसने ऑफिस की डुप्लीकेट चाबी अपने दामाद से बनवाकर वारदात को अंजाम दिलवाया था। अतुल के दामाद बंटी ने अपने साथी सुनील के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम दिया था। अतुल नहीं यह भी बताया कि वह विकास के ऑफिस में रसोईया है और अरुण उनके वहां चलना है। इन दोनों को ही पता था कि ऑफिस में कहां-कहां क्या-क्या चीज रखी हुई है। जिसकी वजह से चोरी करने में आसानी हुई थी। फिहलाल पुलिस बंटी और सुनील की तलाश में जुटी हुई है जल्दी उनकी गिरफ्तारी करने की बात कह रही है।

Exit mobile version