गाजियाबाद : शेयर मार्केट में इंवेस्ट के नाम पर ठगी करने वाले चार गिरफ्तार

गाजियाबाद। शेयर मार्केट में इंवेस्ट कर रकम कमाने का झांसा देकर ठगी करने वाले गैंग के चार सदस्यों को साइबर थाना पुलिस ने पकड़ा है। पूछताछ में शातिरों ने छह राज्यों में ठगी की 17 वारदातों को अंजाम देने का गुनाह कबूला है।

क्राइम ब्रांच के एडीसीपी सचिनानंद राय ने बताया कि साइबर क्राइम ने एक ऐसा गिरोह को गिरफ्तार किया है। जो शेयर मार्केट में पैसा कमाने का लालच देकर लोगों को ठगा करता था। इसमें मुंबई का एक सीएम और एक बैंक कर्मी भी है। पुलिस को पीयूष वर्मा नाम के एक व्यक्ति ने शिकायत दी थी कि उस से 46 लाख रुपए ठगे गए हैं। फिलहाल 15 लाख रुपए उसके रिकवर हो गए हैं। आरोपियों के कब्जे से एक लैपटॉप, तीन डेस्कटॉप, 08 मोबाइल फोन 4 च्व्ै मशीन, 13 फर्मो की मोहर, 19 बैंकों की चेक बुक, बैंक पासबुक और एटीएम कार्ड बरामद हुए है। उन्होंने बताया कि जो भी सोशल मीडिया पर शेयर ट्रेडिंग सर्च करते थे, उनको यह अप्रोच करते थे। उसके बाद व्हाट्सएप ग्रुप से जोड़ने के बाद टेलीग्राम चैट किया करते थे। शेयर ट्रेडिंग के टिप्स दिया करते थे। उसके बाद यह लोग लालच दिया करते थे की अच्छे आईपीओ को यह दो लाख से भी अधिक का दिलवा देंगे। उसके बाद पीड़ित झांसे में आ जाता था फिर ये ये लोग अपने अकाउंट में यह पैसा जमा करवाते थे।

ऐसे काम करता था गैंग
गिरफ्तार लोगों में बैंक कर्मी सुरजीत पीड़ितों का खाता खुलवाता था। जिसके एवज में 15 से 20 हजार रुपए लिया करता था। साथ ही मुंबई का सीए शिवाजी विष्णु भी गिरफ्तार हुआ है। जिसका काम फर्जी कागजात तैयार करवाना था। इसके अलावा दशरथ सैनी और गणेश को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Exit mobile version