गाजियाबादः करोडों की नकली दवाओं के साथ एक गिरफ्तार

गाजियाबाद। जिले में औषधि विभाग की टीम ने छापेमारी करते हुए करोड़ों रुपए की नकली दबाव को बरामद कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। टीम ने छापेमारी के दौरान मौके से कच्चा माल, नकली दवाइयां व मशीनें भी बरामद की है। औषधि विभाग की टीम ने बरामद की गई नकली दवाइयां की सैंपलिंग कर जांच के लिए भेजा है।

औषधि विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जिले में पिछले काफी समय से नकली दवाइयां के बनाने और बेचने का काम चल रहा था। विभागीय टीम नकली दवाइयां बनाने और बेचने वालों की फिराक में थी। आज छापेमारी कर एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। औषधि विभाग के निरीक्षक आशुतोष में मिश्रा ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि साहिबाबाद थाना इलाके में नकली दवाएं बेचने और बनाने का काम चल रहा है। उन्होंने सूचना के आधार पर पुलिस व क्राइम शाखा व औषधि विभाग टीम के साथ राजेंद्र नगर औद्योगिक क्षेत्र के प्लाट नंबर 77 व न्यू डिफेंस कॉलोनी भोपुरा के प्लाट संख्या ए/8 पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान टीम को भारी मात्रा में नकली दवाइयां कच्चा माल वह मशीन बरामद हुई। बरामद नकली दवाइयां और कच्चे माल की कीमत लगभग एक करोड़ से ऊपर है। इनमें ज्यादातर दवाइयां गैस, डायबिटीज, रक्तचाप आदि की शामिल है। यहां नकली दवाइयां की कंपनी चला रहे विजय चौहान नाम के व्यक्ति को भी गिरफ्तार करके पूछताछ की जा रही है। औषधि विभाग के निरीक्षक आशुतोष में मिश्रा ने मौके से मिला कुछ दवाइयां जिम 14 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। विभाग की ओर से विजय चौहान पर नकली दवा बनाने बेचने व धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। पूछताछ में पता चला है कि विजय पिछले 1 साल से नकली दवाई बनाने बेचने का साहिबाबाद इलाके में काम कर रहा था।

तेलंगाना से होती थी सप्लाई
पूछताछ में अब तक पता चला है कि कच्चा माल तेलंगाना से मंगाया जाता था और विभाग ने तेलंगाना के ड्रग अथॉरिटी को भी कार्रवाई करने के लिए लेटर भेजा है। औषधि विभाग के निरीक्षक नहीं अभी बताया कि विभाग व पुलिस लगातार गिरफ्तार किए गए विजय से पूछताछ कर रही है कि उसके साथ और कौन-कौन नकली दावों के धंधे में शामिल है ताकि उन लोगों को भी जल्दी गिरफ्तार कराकर कार्रवाई कराई जा सके।

Exit mobile version