गाजियाबाद : मकान बेचने के नाम पर किसान से लाखों की ठगी

गाजियाबाद। जिले में मकान बेचने के नाम पर एक किसान से लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने किसान की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है। मामला वेवसिटी थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके मामले में आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

वेवसिटी थाना क्षेत्र के इकला गांव के रहने वाले किसान राज सिंह ने बताया कि उनकी मुलाकात करीब 4 महीने पहले अपिन्द्र व अमित से हुई थी। इन दोनों भाइयों ने अपनी मां के साथ मिलकर राज सिंह को 50-50 गज के दो मकान अपने बताए और उन्हें बेचने की बात कही। राज सिंह ने दोनों भाइयों से दोनों मकानों का 40 लाख में सौदा फाइनल कर दिया। इसके बाद राज सिंह ने 30 जनवरी को बैनामे की बात फाइनल करते हुए दोनों भाइयों के बताए गए अकाउंट में 20.38 लख रुपए ट्रांसफर कर दिए। तय के सौदे के अनुसार 30 जनवरी को राज सिंह अपिन्द्र व अमित के पास उनके घर गौरव एंकलेव पहुंचे तो वह दोनों अपनी मां के साथ वहां से फरार हो गए। तब राज सिंह को ठगी का एहसास हुआ और उन्होंने डीपी ग्रामीण से पूरे मामले की शिकायत की। इसके बाद वेव सिटी थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।

पहले भी कर चुके ठगी
जानकारी में यह भी पता चला कि इन तीनों लोगों ने इन्हीं मकान को अपने रिश्तेदारों को बेचने के नाम पर उनसे भी ठगी की थी। मामले में एसीपी सलोनी अग्रवाल ने बताया कि राज सिंह की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है। जल्द ही किसान की रकम को भी वापस करने का प्रयास किया जा रहा है।

Exit mobile version