गाजियाबाद : आटो में महिलाओं को बैठाकर करते थे टप्पेबाजी, मुठभेड़ में दोनों पकड़े

गाजियाबाद। जिले में थाना साहिबाबाद पुलिस ने ऑटो सवार दो टप्पेबाज बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। दोनों को पैर में गोली लगी है। दोनों बदमाश ऑटो में सवार होकर महिलाओं के साथ टप्पेबाजी की वारदातों को अंजाम देते थे। गिरफ्तार दोनों बदमाशों के पास से पुलिस ने महिलाओं से लूटे गए कुंडल 4380 रुपए, दो तमंचे और कारतूस और ऑटो बरामद किया हैं।

मुठभेड़ को लेकर साहिबाबाद की कार्यवाहक एसीपी ने बताया कि साहिबाबाद थाना पुलिस संदिग्ध व्यक्ति एवं वाहन चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान गाजियाबाद की ओर से एक ऑटो आता दिखा तो पुलिस ने ऑटो को रोकने के लिए हाथ दिया। ऑटो सवारों ने ऑटो रोकने की बजाय वहां से ऑटो लेकर भागने का प्रयास किया। जिस पर पुलिस टीम ने ऑटो का पीछा किया तब ऑटो से उतरकर दो लोगों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की जिसमें ऑटो सवार दोनों लोगों के पैर में गोली लग गई। गोली लगने से घायल हुए दोनों लोग मौके पर गिर पड़े जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार हुए दोनों लोगों ने बताया कि वह ऑटो में सवार होकर महिलाओं के साथ टप्पेबाजी व लूट की घटनाओं को अंजाम देते हैं। घायल बदमाशों ने अपना नाम आमिर और नवीन बताया। पुलिस अमीर और नवीन से यह भी पूछताछ कर रही है कि इन दोनों ने कहां-कहां पर महिलाओं के साथ घटनाओं को अंजाम दिया है। वहीं एसीपी ने बताया कि आमिर और नवीन के खिलाफ लोनी थाने इलाके में दर्जनों लूट के मुकदमे दर्ज हैं। फिहलाल इन दोनों से पूछताछ की जा रही है कि उनके साथ कोई अन्य व्यक्ति तो इस तरह की घटनाओं को अंजाम नहीं देता है।

महिलाओं को ऑटो में बैठाकर करते हैं लूट
गिरफ्तार दोनों आरोपियों ने पुलिस को यह भी बताया कि वह ज्यादातर अकेली महिलाओं को जो सोने के आभूषण पहने होती है उन्हें ऑटो में बैठाकर उनके साथ लूट की घटनाओं को अंजाम देते हैं। इस तरह से लूट की घटना करने की वजह से वह पुलिस को भी लगातार चकमा दे रहे थे। दोनों ने बताया कि एक व्यक्ति ऑटो चलाता है, जबकि दूसरा व्यक्ति उसमें साधारण सवारी बनाकर बैठता था और लूट की घटनाओं को अंजाम देता था।

काफी दिन से तलाश में थी पुलिस
ऑटो में सवार महिलाओं से लगातार हो रही लूट की घटनाओं को लेकर पुलिस दोनों ही बदमाशों की तलाश में थी। आज पुलिस ने मुठभेड़ में अमीर और नवीन को गिरफ्तार भी कर लिया जिनके पास से घटना में इस्तेमाल किया गया ऑटो, दो कुंडल, दो तमंचा कारतूस और 4380 रुपए बरामद किए हैं।

Exit mobile version