गाजियाबाद : पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले का छठवां आरोपी गिरफ्तार, आंसर-की बरामद

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक के मामले में एसटीएफ नोएडा ने मुजफ्फरनगर जिले से छठवें आरोपी को गिरफ्तार किया है। इस व्यक्ति से यूपी पुलिस के हस्तलिखित पेपर सहित परीक्षा की एक आंसर-की बरामद हुई है। ये ऑनलाइन परीक्षाएं 20 फरवरी से 7 मार्च तक जारी हैं। आंसर-की कौन से दिन वाले पेपर की है, ये जानने के लिए एसटीएफ ने कर्मचारी चयन आयोग दिल्ली को एक लेटर लिखा है।

एसटीएफ नोएडा के एसीपी राजकुमार मिश्रा ने बताया, 17 फरवरी को यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान गाजियाबाद में एक सेंटर पर महिला अभ्यर्थी सहित चार आरोपी गिरफ्तार हुए थे। केंद्र के बाहर कार में बैठे तीन युवक ब्लूटूथ के जरिये महिला अभ्यर्थी को नकल करवा रहे थे। इनके पास पहले से पेपर मौजूद था। जिसने कपिल तोमर ने इन तीनों को ये पेपर मुहैया कराया, उसे एसटीएफ ने 29 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया। कपिल से पूछताछ में पता चला कि उसके पास ये पेपर प्रवीण उर्फ मिंटू बालियान ने भेजा था, जो मुजफ्फरनगर जिले में गांव कुटबा का रहने वाला है। इस पर एसटीएफ ने प्रवीण को शुक्रवार को मुजफ्फरनगर जिले से गिरफ्तार कर लिया है।

9 एडमिट कार्ड भी मिले
पुलिस ने बताया कि प्रवीण से केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल आरक्षी परीक्षा-2024 के 9 एडमिट कार्ड, एक मोबाइल, तीन एटीएम कार्ड और यूपी पुलिस पेपर से संबंधित एक हस्तलिखित प्रश्नपत्र बरामद हुआ है।

Exit mobile version