गाजियाबाद : यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले का आरोपी एसटीएफ ने पकड़ा

गाजियाबाद। यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक मामले में एसटीएफ लगातार आरोपियों की गिरफ्तारी कर रही है। इसी के चलते एसटीएफ ने गाजियाबाद के लोनी इलाके के पुश्ता पुलिस चौकी के पास से एक और आरोपी गिरफ्तार किया है। एसटीएफ की पूछताछ में गिरफ्तार आरोपी ने अपना नाम कपिल तोमर निवासी गांव बेगमाबाद गढ़ी जिला बागपत बताया है। एसटीएफ कपिल को पूछताछ के बाद अपने साथ ले गई। जहां उसके अन्य साथियों के बारे में भी उससे पूछताछ की जा रही है।

गिरफ्तार कपिल ने एसटीएफ की पूछताछ में बताया कि 17 फरवरी को दूसरी मीटिंग में जो पेपर होना था। वह उसके मोबाइल पर पहले ही आ चुका था। कपिल गुरुवचन के साथ पावी स्थित एक स्कूल में रिया चौधरी को पेपर दिलाने में ब्लूटूथ के माध्यम से मदद कर रहा था। नोएडा एसटीएफ के एएसपी राजकुमार मिश्रा ने बताया कि 17 फरवरी को पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान महिला सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को बताया था कि उनको बाहर बैठे व्यक्ति कपिल ब्लूटूथ के माध्यम से नकल कर रहा है। एसटीएफ की पूछताछ में भी पता चला है कि कपिल तोमर रेलवे भर्ती परीक्षा में भी धांधली करने के मामले में जेल जा चुका है। फिहलाल कपिल से जुड़े अन्य लोगों की तलाश में भी एसटीएफ जुटी हुई है कि आखिर पेपर कपिल के पास भी कहां से पहुंचा। एसटीएफ के अधिकारियों ने बताया कि कपिल से पूछताछ में भी पता चला कि वह आठवीं पास है और वह अपने मुज़फ़्फ़रनगर के रहने वाले एक दोस्त प्रदीप के साथ मिलकर इस तरह की परीक्षाओं में नकल करने का काम करता है।

रेलवे ग्रुप डी परीक्षा में की थी धांधली
2022 में हुए रेलवे की ग्रुप डी की परीक्षा में भी कपिल धांधली करने के मामले में जेल जा चुका था। इसके बाद भी उसने प्रतियोगी परीक्षाओं में धांधली करने का धंधा नहीं छोड़ा और उसने अप पुलिस भर्ती परीक्षा में भी धांधली कर डाली। एसटीएफ और पुलिस से जुड़े सभी सूत्र कपिल के अन्य साथियों की भी तलाश में जुटे हैं। ताकि भविष्य में इस तरह की घटना पुनरावृत्ति ना हो।

Exit mobile version