गाजियाबाद : रकम कमाने का झांसा देकर महिला समेत तीन से ठगे लाखों

गाजियाबाद। जिले में एक बार फिर तीन लोगों से साइबर ठगी का मामला सामने आया है। साइबर ठगी की के मामले में शिकायत मिलने के बाद साइबर थाना पुलिस ने मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

पहला मामला जिले के इंदिरापुरम की शिप्रा सनसिटी की रहने वाली एक महिला के साथ हुआ। यहां महिला को शेयर मार्केट में निवेश करने के नाम पर 75. 13 लाख रुपए की ठगी की गई है। महिला का आरोप है कि साइबर ठगने उन्हें 3 दिन प्रशिक्षण दिया इसके बाद महिला से 3 लाख रुपए निवेश कर 3.25 लाख रुपए दे दिये। इसके लालच देकर साइबर ठगने महिला को कंपनी की वेबसाइट पर अकाउंट बनाकर 75.33 लाख रुपए निवेश कराकर ठगी कर ली। साइबर थाने में दिए गए शिकायती पत्र में महिला ने बताया कि उनके द्वारा बनाए गए वॉलेट में 6 करोड रुपए शो भी कर रहे थे, लेकिन जब उन्होंने निकालने का प्रयास किया तो वह रुपए नहीं निकले तब उन्हें ठगी का एहसास हुआ। इसके बाद उन्होंने साइबर थाने में शिकायत देकर मुकदमा दर्ज कराया। महिला ने यह भी बताया कि उन्हें इंस्टाग्राम पर शेयर मार्केट में निवेश कर रुपए कमाने का विज्ञापन देखा था उसी को देखकर वह साइबर ठग के टच में आ गईं और उनकी रकम चली गई।

होटल रिव्यू का लालच देकर ऐंठी रकम
उधर इंदिरापुरम में रहने वाले अंशुल नाम के एक व्यक्ति को भी साइबर ठगों ने होटल रिव्यू करने का टास्क देकर 8.33 लाख रुपए की ठगी की है। ठगने अंशुल से शुरू में ज्यादा कमाई का लालच देकर होटल रिव्यू का टास्क देकर उनसे ठगी की। इसके अलावा सिद्धार्थ विहार के रहने वाले रोशन लाल नाम के एक व्यक्ति से 43.50 लख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। उन्हें भी साइबर ठगने शेयर, टास्क और आईपीओ में निवेश का झांसा देकर ठगी की। तीनों मामलों में शिकायत मिलने के बाद साइबर थाना पुलिस ने मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी। मामले में एडीसीपी क्राइम सच्चिदानंद ने बताया कि पीड़ितों की शिकायत मिलने के बाद मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है जल्दी पीड़ितों की रकम वापस करने का प्रयास किया जा रहा है।

Exit mobile version