गाजियाबाद : महिला की आवाज में बात कर युवक से डेढ़ लाख ठगे, तीन गिरफ्तार

गाजियाबाद। आनलाइन शापिंग कंपनी में फंसी रकम वापस दिलाने के नाम पर साइबर ठगों ने एक युवक से तकरीबन डेढ़ लाख की ठगी कर ली। युवक अल्मोड़ा का रहने वाला है। वहां की पुलिस ने गाजियाबाद में छापामारी करके तीनों ठगों को धर दबोचा।

अगस्त 2023 में अल्मोड़ा निवासी चंदन सिंह नयाल ने तहरीर दी थी कि वह एक ऑनलाइन कंपनी से खरीदारी करता था। कुछ धनराशि का सामान उसे उपलब्ध हुआ जबकि कुछ का नहीं मिला। इसी बात का फायदा उठाकर साइबर ठगों ने उठाया। इसी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी में काम करने वाले तीन ठगों ने पीड़ित की जानकारी हासिल की और महिला की आवाज में बात कर उसे पैसे वापस दिलाने का झांसा दिया। कंपनी में फंसे पैसे निकालने के नाम पर फीस के तौर पर ठगों ने उससे अलग-अलग समय में 1,46,500 रुपये ले लिए। एसएसपी देवेंद्र पींचा ने बताया कि प्रवीण कुमार निवासी तुगलकाबाद, नई दिल्ली, रोविन सिंह निवासी केशव नगर, गाजियाबाद, मोहित कुमार उर्फ सोनू निवासी संगम पार्क, गाजियाबाद को पुलिस गिरफ्तार कर अल्मोड़ा लाई थी। पूछताछ के बाद उन्हें नोटिस तामील कर छोड़ दिया गया है। अब चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की जाएगी।

महिला की आवाज में करते थे बात
आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि जिस कंपनी से पीड़ित ऑनलाइन खरीदारी करता था वे उसी कंपनी में कार्यरत थे। ऐसे में पीड़ित की जानकारी उन्हें आसानी से मिल गई। तीनों ने पहले भी योजना के तहत ऐसे पीड़ितों को पैसा वापस दिलाने के नाम पर ठगा था। वे वॉयस चेंजिंग फोन का इस्तेमाल करते थे और महिला की आवाज में बात कर लोगों को फंसाते थे।

Exit mobile version