गाजियाबाद : क्रेडिट कार्ड से 17 लोगों के खाते से 80 लाख उड़ाए

गाजियाबाद। जिले में क्रेडिट कार्ड से 17 लोगों के खाते से करीब 80 लाख रुपए निकालने के मामले में मधुबन बापूधाम थाने में 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। यह सभी 10 लोग एक मोबाइल दुकानदार के टच में रहकर लोगों के क्रेडिट कार्ड से पैसे निकालने की जालसाजी करते थे। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस का दावा है कि जल्दी सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाएगी और पीड़ितों की रकम भी वापस कराई जाएगी।

पुलिस ने बताया कि नोएडा सेक्टर 82 के रहने वाले मनोज नौटियाल नाम के व्यक्ति ने मधुबन बापूधाम थाने में गुलफसा, काजल, मोहम्मद आसिम, भावना, महेश कुमार, मीनाक्षी, अब्दुल कादिर, दिलफरोज और जिया चौधरी पर मुकदमा दर्ज कराया है। शिकायत में यह भी बताया गया है कि क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कराने पर कैशबैक स्कीम व गिफ्ट वाउचर देने का प्रलोभन दिया गया। इसके जाल में सभी 17 लोग फंस गए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है। मनोज नौटियाल ने बताया उनके साथ 9.79 लाख, जबकि संजय से 6.06 लाख,राजेंद्र जायसवाल से 5.02 लाख,विकास कुमार से 11 लाख के अलावा अन्य लोगों से भी लाखों से जालसाज़ी हुई। मनोज ने पुलिस की पूछताछ में यह भी बताया कि इन लोगों ने गिरोह बनाकर मोबाइल खरीदने के लिए उनके क्रेडिट कार्ड से मोबाइल खरीदने पर कैशबैक का लालच देते थे। जिसके चक्कर में सभी लोगों आ गए और धोखाधड़ी का शिकार हो गए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर सभी आरोपियों को तलाश शुरू कर दी।

छात्रा बनकर लाखों की ठगी
राजनगर एक्सटेंशन की अजनारा सोसायटी के लोगों से भी धोखाधड़ी कर ठगी करने का मामला सामने आया है। यहां एक युवती ने छात्रा बनकर कैंसर पीड़ितों की मदद के नाम ठगी की है। विलक्षणा ने लीसा नाम की युवती पर सोसायटी के लोगों के साथ मुकदमा दर्ज कराया है। लोगों का कहना है कि युवती विलक्षणा ने बताया कि लीसा ने अपने आप को केंद्रीय विद्यालय की छात्रा बताकर कैंसर पीड़ितों की मदद करने के नाम लोगों से धोखाधड़ी कर ठगी कर ली।एसीपी रवि कुमार सिंह ने बताया कि युवती के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Exit mobile version