गाजियाबाद : मुठभेड़ में पकड़े लुटेरे, 12 लाख बरामद, सिपाही को भी लगी गोली

गाजियाबाद। जिले में स्वाट टीम क्राइम ब्रांच और थाना कविनगर ने पुलिस से हुई मुठभेड़ में गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए। बदमाशों द्वारा की गई पुलिस टीम पर फायरिंग में कांस्टेबल भी गोली लगने से घायल हुआ है। पुलिस ने दोनों बदमाशों के पास से लूट के 12 लाख रुपए, घटना में इस्तेमाल की गई कार और अवैध असलहा बरामद किए है। घायल दोनों बदमाशों और कांस्टेबल को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां तीनों का इलाज चल रहा है।

अपर पुलिस उपायुक्त अपराध ने बताया कि स्वाट टीमऔर थाना कवि नगर पुलिस महाराणा प्रताप रोड रेलवे लाइन के पास राज नगर- कवि नगर थाना क्षेत्र के बॉर्डर पर मुखबिर की सूचना पर संदिग्ध वाहन चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान पुलिस को सामने से एक कार आती दिखाई दी। पुलिस ने जब कार को रोकने का प्रयास तो कार सवार वहां से भागने लगे। इसके बाद पुलिस ने कार सवारों का पीछा किया तो उन्होंने पुलिस टीम पर जानलेवा नियत से फायरिंग कर दी। इसके बाद पुलिस को भी जवाबी फायरिंग करनी पड़ी पुलिस की फायरिंग में दोनों बदमाशों की गोली लग गई जिससे वह घायल हो गए। बदमाशों द्वारा की गई फायरिंग में कांस्टेबल मोहित शर्मा भी घायल हो गया।

पांच दिसंबर को लूटा था व्यापारी
पुलिस की पूछताछ में दोनों बदमाशों ने अपना नाम मुकेश और शुभम बताया इन्होंने यह भी बताया कि इन लोगों ने इंदिरापुरम के व्यापारी के साथ 5 दिसंबर 2023 को कवि नगर थाना क्षेत्र में लूट की घटना को अंजाम दिया था। इसके अलावा इन पर जिले में कई लूट व चोरी के मुकदमें भी दर्ज हैं। बदमाशों ने बताया कि वह लूटपाट करके अपने खर्चे चलाते हैं। पुलिस ने बदमाशों के पास से घटना में इस्तेमाल की गई एक शिफ्ट कार, पिस्टल 10 कारतूस दो तमंचा व 6 कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस ने अभी बताया कि यह दोनों बदमाश लूट के रुपए खपाने के लिए कहीं जा रहे थे। फिहलाल पुलिस ने गोली लगने से घायल हुए दोनों बदमाशों और कांस्टेबल मोहित को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां तीनों का इलाज चल रहा है।

Exit mobile version