दर्दनाक हादसा : ट्रैक्टर ट्राली पलटने से अब तक 24ं की मौत, कई गंभीर घायल

कासगंज। उत्तर प्रंदेश के कासगंज जिले में गंगा स्नान करने को आ रहा ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर तालाब में पलटने से अब तक 24 लोगों की मौत हो गई। जबकि कई लोग जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। मौके पर पहुंचे पुलिस व प्रशासन ने रेस्क्यू करके गंभीर घायलों को अस्पताल और अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज के लिए भेजा है। सीएमओ ने बताया कि मृतकों की संख्या अभी और भी बढ़ाने की आशंका है।

हादसे की जानकारी मिलते ही डीएम एसपी व कई राजनेता घटनास्थल पर पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है। हादसा पटियाली कोतवाली इलाके के रियावगंज पटियाली मार्ग पर हुआ। एटा जिले के जैथरा गांव के करीब 54 लोग ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर कासगंज जिले के कादरगंज स्थित गंगा घाट पर स्नान करने के लिए आ रहे थे। ट्रैक्टर में कुछ बच्चे भी सवार थे, जैसे ही ट्रैक्टर पटियाली व रियावगंज मार्ग पर पहुंच वैसे ही अनियंत्रित होकर तालाब में जा गिरा। जिसमें 15 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि कुछ घायलों को आनंद आनंद में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। सीएमओ राजीव अग्रवाल ने बताया कि कुछ घायलों की अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज में मौत हुई है। हादसे में अब तक 24 लोगों की जान जा चुकी है। उन्होंने बताया कि अभी भी मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। हादसे की जानकारी मिलते ही मंडला आयुक्त रवेंद्र कुमार,डीएम,एसएसपी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया। मंडला आयुक्त रवेंद्र कुमार ने बताया कि ट्रैक्टर में करीब 54 लोग बच्चों सहित सवार थे। हादसे में अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है। कुछ लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। अभी मृतकों की संख्या बड़ सकती है। घटना स्थल पर लोगों की तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। राजस्व राज्यमंत्री अनुप प्रधान भी घटना स्थल पहुंचे घटनास्थल का मोना करने के बाद राज्यमंत्री ने अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल-चाल जाना साथी ही जिला प्रशासन को निर्देश दिए कि घायलों के इलाज में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।राज्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिए हैं कि हादसे के पीछे क्या लापरवाही रही इसकी भी अच्छे से जांच की जाए।

मृतक आश्रितों को मिलेंगे दो लाख
कासगंज जिले में हुए दर्दनाक पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दुख व्यक्त किया है उन्होंने मृतकों के परिजनों को मुआवजे के रूप में दो-दो लाख रुपये और घायलों के परिवार वालों को 50-50 हजार रुपए देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन को निर्देश दिया कि घायलों के इलाज में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिले के अधिकारियों के टच में है और लगातार घायलों का हाल-चाल भी जान रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने भी जताया दुख
कासगंज में ट्रैक्टर ट्राली पलटने से हुई 24 लोगों की मौत की खबर पर समाजवादी प्रमुख पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी दुख व्यक्त किया है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्विटर के माध्यम से कहा है कि श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रैक्टर ट्रॉली के तालाब में पलटने से बड़ी संख्या में लोगों के हताहत होने ख़बर, बेहद दुखद है। राहत बचाव का कार्य तेज कर लोगों का जीवन बचाए जाए, उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना।

Exit mobile version