दिल्ली में गाय ने पैरों से कुचलकर युवक को मार डाला

नई दिल्ली। अब तक आपने उत्तर प्रदेश में आवारा गोवंश के हमले में लोगों की जान जाते तो बहुत सुना,देखा व पढा था, लेकिन दिल दहला देने वाला देने वाला ताजा मामला देश की राजधानी के दक्षिणी दिल्ली के देवली इलाके से है। यहां एक व्यक्ति अपने बच्चे का स्कूल से लौटने का इंतजार कर रहा था। इसी दौरान वहां एक गाय ने उसे पर हमला बोल दिया। गाय के हमले से व्यक्ति सड़क पर गिर गया। जिस गाय ने अपने पैरों से कई बार कुचलकर मार डाला। गाय द्वारा पैरों से व्यक्ति को कुचलना का वीडियो पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो देखकर हर कोई हैरान। मरने वाले व्यक्ति की पहचान इलाके के रहने वाले सुभाष के रूप में हुई है।

मौके पर पहुंची पुलिस ने सुभाष के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है और मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि दक्षिणी दिल्ली के देवली इलाके में एक सुभाष दोपहर के समय स्कूल से अपने बच्चे के लौटने का सड़क किनारे खड़े हो इंतजार कर रहा था। तभी वहां अचानक एक गाय आ गई। गाय ने वहां मौजूद सुभाष को पहले पीछे से टक्कर मार दी। जिसकी वजह से सुभाष सड़क पर गिर गए। सड़क पर गिरी सुभाष को गाय ने अपने पैरों से बुरी तरह से कुचल दिया जिसकी वजह से सुभाष की मौके पर ही मौत हो गई। हालांकि गाय के हमले को देखते हुए आसपास के लोग भी सुभाष को बचाने के लिए दौड़े, लेकिन तब तक सुभाष दम तोड़ चुके थे। घटना की जानकारी मिलते ही सुभाष के परिवार वाले भी मौके पर पहुंचे गए। सुभाष को मृत देखकर परिवार में कोहरा मच गया। लोगों का कहना है कि यहां घूमते आवारा गोवंश अक्सर लोगों पर हमला कर देते हैं। जिसकी वजह से वह गिरकर घायल हो जाते हैं, लेकिन आज एक गाय ने सुभाष की जान ही ले ली। देवली इलाके के लोगों ने स्थानीय प्रशासन से आवारा गाय व अन्य गोवंशों को पकड़वाने की अपील किया ताकि किसी अन्य व्यक्ति के साथ ऐसी घटना ना घटे। स्थानीय लोगों का कहना है कि छोटे बच्चे भी स्कूल से आते हैं जाते हैं कई बार उनके साथ उनके परिजन या अभिभावक नहीं होते हैं। ऐसे में उन बच्चों को भी ऐसे पशुओं से काफी खतरा है। लोगों को यह भी कहना है कि अब तक तो सिर्फ कुत्तों से ही डर लगता था लेकिन अब गोवंशों से का भी डर सताने लगा है।

सीसीटीवी में कैद हुई घटना
जब सुभाष को गाय अपने पैरों से कुचल रही थी तब पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। सीसीटीवी कैमरे का फुटेज देखकर हर किसी का दिल दहल गया। सीसीटीवी कैमरे में एक व्यक्ति सुभाष को गाय से भागते भी दिख रहा है, लेकिन उसके भगाने के बाद भी गाय पीछे नहीं हटी। फिलहाल सुभाष की मौत से उनके परिवार में कोहरा मचा हुआ है।

Exit mobile version