गाजियाबाद : कपड़ा व्यापारी के आधार-पेन कार्ड से लिया 10 लाख का लोन

गाजियाबाद। जिले में शातिर अपराधियों ने एक व्यक्ति का आधार कार्ड और पैन कार्ड का गलत इस्तेमाल करके अलग-अलग तरीके से 10 लाख रुपए का लोन ले लिया। शिकायत मिलने के बाद पता चला कि उक्त लोगों ने पीड़ित के नाम पर एक बाइक भी फाइनेंस करा ली है। जानकारी मिलने के बाद पीड़ित ने मधुबन बापूधाम थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

थाना क्षेत्र के मोरटा निवासी संदीप कुमार ने बताया कि उन्हें लोन लेना था तो उन्होंने बैंक जाकर अपना सिविल स्कोर चेक करवाया तो पता चला कि उनका सिविल स्कोर बेहद खराब है। उन्होंने विस्तार से जानकारी हासिल की तो पता चला कि उनके कई बार लोन लिया जा चुका है। संदीप नाम से एक बाइक भी फाइनेंस है और दो क्रेडिट कार्ड भी उनके नाम पर चल रहे हैं। जिनकी किस्त जमा न होने की वजह से उनकी सिविल खराब हो गई है। सिविल खराब होने की वजह से अब संदीप को लोन भी नहीं मिल पा रहा है। शिकायत मिलने के बाद मधुबन बापूधाम थाने में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है।। वहीं कवि नगर एसीपी अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि मामले में साइबर सेल की मदद से जांच की जा रही है। संदीप के आधार कार्ड पैन कार्ड का कहां गलत तरीके से इस्तेमाल हुआ इसकी भी जांच बारीकी से की जाएगी ताकि उनकी रकम को वापस कराया जा।

कपड़ों के व्यापारी हैं पीडित संदीप
संदीप ने पुलिस को दिए शिकायती पत्र में यह भी बताया कि वह उनके कपड़े का व्यापार है और वह अपना व्यापार गाजियाबाद के राजनगर में करते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें कभी लोन लेने की जरूरत ही नहीं पड़ी। जिसकी वजह से उन्हें उनके साथ हुई धोखाधड़ी की जानकारी नहीं हो पाई। अब जब लोन की जरूरत हुई तो वह बैंक में गए तो उन्हें अपने साथ हुई धोखाधड़ी की जानकारी मिली जिसके बाद उन्होंने मुकदमा दर्ज कराया है। संदीप का कहना है कि अगर सिविल चेक नहीं करते तो उन्हें अभी धोखाधड़ी का पता नहीं चलता।

ऐप के माध्यम से लिया गया लोन
संदीप ने पुलिस को दिए शिकायती पत्र में यह भी बताया कि जब उन्होंने बैंक से डिटेल निकलवाई तो पता चला कि अलग-अलग मोबाइल ऐप के माध्यम से उनके आधार कार्ड और पैन कार्ड का इस्तेमाल कर लोन लिया गया है। अब उन्होंने पुलिस से मांगी है कि जल्दी धोखाधड़ी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर उनकी रकम वापस कराई जाए ताकि उनकी सिविल ठीक हो सके।

Exit mobile version