गाजियाबाद : दो लोगों से 14.65 लाख की ठगी, पुलिस कर रही नामजदों की तलाश

गाजियाबाद। जिले में दो लोगों से धोखाधड़ी के मामले सामने आए हैं। दो लोगों ने एक डॉक्टर से दूसरे के प्लांट को अपना बताकर 5 लाख 85 हज़ार रुपए और एक व्यक्ति से आयुर्वेदिक कंपनी में इन्वेस्ट करने के नाम पर 9 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है। दोनों लोगों की शिकायत के बाद संबंधित थानों में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि जल्दी धोखाधड़ी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तारी की जाएगी।

पहले मामले में बुलंदशहर जिले के सरकारी डॉक्टर बृजपाल कुशवाहा ने वेव सिटी थाना पुलिस को शिकायती पत्र देकर बताया कि उनसे राकेश यादव और मनोज यादव नाम के दो लोगों ने फ्लैट उनको बेचने के नाम पर 5 लाख 85 हजार की धोखाधड़ी कर ली। उन्होंने बताया कि जब वह प्लैट पर कब्जा लेने पहुंचे तो वह पहले से किसी अन्य व्यक्ति के नाम था। इसके बाद डॉक्टर बृजपाल कुशवाहा ने दोनों लोगों से संपर्क कर अपने रुपए वापस मांगे लेकिन उन्होंने रुपये न देकर जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद डॉक्टर ने वेबसिटी थाने में शिकायती पत्र देकर दोनों लोगों पर कार्रवाई की मांग की है। डॉक्टर बृजपाल कुशवाहा ने यह भी बताएगी उन्हें अपनी बेटी के लिए फ्लैट लेना था। मामले में एसीपी सलोनी अग्रवाल ने बताया कि डॉक्टर की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है। जल्दी दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कार्यवाही की जाएगी।

निवेश के नाम पर नौ लाख ठगे
मामले में कुछ तो ने मोदी नगर के रहने वाले अतुल से आयुर्वेदिक कंपनी में निवेश करने के नाम पर 9 लाख रुपए की धोखाधड़ी कर ली। अतुल ने बताया कि उनकी मुलाकात कृष्ण कुंज कॉलोनी के रहने वाले लोमेश कुमार शर्मा से हुई। इसके बाद लोमेश कुमार शर्मा ने अतुल को आयुर्वेदिक कंपनी में निवेश कर अच्छा मुनाफा होने की बात कही। लोमेश के कहे अनुसार अतुल ने नौ लाख रुपए का निवेश कर दिया। अतुल ने बताया कि कुछ दिन बाद ही आयुर्वेदिक कंपनी के अधिकारी भाग गए तब उन्होंने लामेश से अपनी रकम वापस मांगी तो वह बहानेबाजी करने लगा जब रकम वापस नहीं मिली तो अतुल ने मोदीनगर थाने में शिकायती पत्र देकर मुकदमा दर्ज कराया है।

Exit mobile version