गाजियाबाद : छह करोड़ का लोन दिलाने के नाम पर 65 लाख की ठगी

गाजियाबाद। जिले में ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इस बार व्यापारी को लोन दिलाने के नाम पर 65 लाख रुपए की ठगी हुई। व्यापारी की शिकायत के बाद पुलिस ने मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है। व्यापारी पीयूष जैन ने बताया कि उन्हें 6 करोड रुपए का लोन दिलाने का झांसा देकर उनसे 65 लाख रुपए की ठगी की घटना हुई है।

पुलिस को दिए गए शिकायत पत्र में पीयूष ने बताया कि 2023 में निपुण सैफरोन वैली के रहने वाले वैष्णव मारवाह अपने पिता अशोक मारवाह के साथ उनकी फैक्ट्री में आया था जहां दोनों ने उन्हें 6 करोड रुपए लोन करने की बात कह कर 65 लाख रुपए की ठगी कर ली। लोन न होने पर पीयूष ने फोन किया तो दोनों के फोन बंद आए तब इन्हें ठगी का एहसास हुआ। व्यापारी पीयूष की तहरीर के आधार पर पुलिस ने वैष्णव मारवाह व उसके पिता अशोक मारवाह पर केस दर्ज कर मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पीयूष ने यह भी बताया कि इन दोनों ने दिल्ली के एक बैंक में खुद को कर्मचारी बताया था। जिसकी वजह से वह झांसी में आ गए और रकम गंवा बैठे। व्यापारी पीयूष ने पुलिस को दिए शिकायती पत्र में यह भी बताया कि दोनों पिता पुत्र उन्हें बताया कि उनकी सिविल ठीक नहीं है। जिसकी वजह से उन्हें लोन दिलाने में काफी खर्चा आएगा। दोनों पिता पुत्र की झांसे में आकर पीयूष ने 15 बार में उनको 65 लाख रुपए दे दिया। रुपए देने के बाद इन लोगों ने फैक्ट्री और घर का भी कुछ लोगों से मुआयना कराया जो की बैंक के अधिकारी बता रहे थे। जब पीयूष और से उनके ऑफिस पर मिलेंगे तो यह लोग वहां भी नहीं मिले और फोन भी बंद कर लिए। तब जाकर पीयूष ने पुलिस की शरण ली और दोनों पर कार्यवाही की गुहार लगाई।

जल्द होगी दोनों की गिरफ्तारी
एसीपी रजनीश उपाध्याय का कहना है कि व्यापारी पीयूष की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस व्यापारी की शिकायत के आधार पर पता लग रही है कि खाद किस खाते में आरोपियों ने लेनदेन किया है। जल्दी दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर ताकि गिरकर वापस कराई जाएगी। पुलिस दोनों शातिर ठगों को गिरफ्तार करेगी। एसीपी ने यह भी बताया कि आरोपी ठगों ने व्यापारी से 15 बार में रकम ली है।

Exit mobile version