दहेज की खातिर विवाहिता की हत्या तीन दिन बाद मिला शव

नोएडा। जिले के सेक्टर 63 थाना क्षेत्र के गांव बहलोलपुर में विवाहिता की हत्या कर उसका शव फेंक दिया गया। मायके वालों का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर उनकी बेटी की हत्या की गई है। पुलिस ने तीन दिन बाद विवाहिता के शव को हरनन्दी से बरामद कर लिया है। पुलिस ने पूरे मामले में जांच शुरू कर दी है।

बदायूं के रहने वाले मिहीलाल ने पुलिस को दिए शिकायती पत्र में बताया कि उन्होंने करीब 4 साल पहले अपनी बेटी की शादी अलीगढ़ जिले के गांव कोठी नगला के रहने वाले अजीत के साथ की थी। अजीत अपनी पत्नी कविता और डेढ़ साल के बेटे के साथ नोएडा के सेक्टर 63 थाना क्षेत्र के बहलोलपुर गांव में रहता था। मिहीलाल का आरोप है कि उनकी बेटी से 14 फरवरी से बात नहीं हो पाई तब उन्होंने बहलालपुर आकर देखा तो वहां भी बेटी नहीं मिली। इसके बाद मिहीलाल ने अनहोनी की आशंका जताते हुए पुलिस से शिकायत की। मिहीलाल ने यह भी आरोप लगाया कि उसकी बेटी को दहेज की मांग पूरी न होने को लेकर अजीत लगातार प्रताड़ित करता था। जिसकी वजह से उन्हें शक है कि अजीत और उसके भाई राजा बाबू ने बेटी की हत्या की है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर पड़ताल की तो विवाहित कविता का शव हरनन्दी में मिला। मामले में कोतवाली प्रभारी अवधेश प्रताप ने बताया कि बदायूं के रहने वाले मिहीलाल की शिकायत पर पुलिस ने विवाहिता के पति अजीत को हिरासत में लेकर पूछताछ किया उसकी निशानदेही पर ही शव बरामद किया गया है। पुलिस की पूछताछ में अजीत ने बताया कि उसकी पत्नी कविता ने आत्महत्या कर ली थी जिसकी वजह से वह डर गया था और वह अपने बड़े भाई राजा बाबू के साथ कविता के शव को बिसरख कोतवाली इलाके के हरनन्दी में फेंक आया था। मामले में पुलिस का यह भी कहना है कि विवाहिता के शव का पोस्टमार्टम होने के बाद भी मौत की वजह स्पष्ट हो पाएगी। फिलहाल पति अजीत को हिरासत में लेकर उसके भाई की भी तलाश शुरू कर दी गई है।

4 साल पहले हुई थी शादी
कविता के पिता ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी की शादी 4 साल पहले अलीगढ़ के रहने वाले अजीत के साथ ही थी। उन्होंने शादी में अपनी हैसियत के अनुसार दहेज भी दिया था। दहेज की मांग पूरी न होने की वजह से अजीत आए दिन उनकी बेटी कविता को परेशान करता था। दहेज की मांग पूरी न होने की वजह से आज उसके पति और उसके भाई ने मिलकर बेटी की हत्या कर दी है।

सिलाई कंपनी में सुपरवाइजर है अजीत
सिलाई कंपनी में सुपरवाइजर के पद पर जॉब करने वाला अजीत मूल रूप से अलीगढ़ का रहने वाला बताया जा रहा है वह अपने बेटे और पत्नी कविता के साथ नोएडा नोएडा में रहता है। अजीत का भाई राजा बाबू भी उसके पड़ोस में ही रहकर जॉब करता है। मायके वालों के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अजीत को तो हिरासत में ले लिया है जबकि राजा बाबू की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने यह भी बताया कि अजीत अपने नौकरी करके अपने परिवार का भरण पोषण करता था।

Exit mobile version