मोबाइल टावर से चोरी करने वाले चार बदमाश पकड़े, माल बरामद

नोएडा। जिले की बीटा टू थाना पुलिस ने मोबाइल टावरों से चोरी करने वाले चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए चारों बदमाशों के पास से पुलिस ने मोबाइल टावरों से चोरी किए गए उपकरण भी बरामद किए हैं। पुलिस गिरफ्तार बदमाशों से पूछताछ कर रही है।

बीटा-टू थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नट मड़ैया गोल चक्कर के पास से चारों बदमाश शाहरुख, नितिन रंजीत और नीरज को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाशों ने पुलिस को बताया कि वह पिछले कई सालों से अपना गिरोह बनाकर मोबाइल टावरों से लूटपाट व चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। बीटा-टू थानाध्यक्ष मुनेंद्र बताया कि नीरज इस गिरोह का सरगना है। नीरज मोबाइल टावर पर टेक्नीशियन भी रहा है। जिसकी वजह से नीरज को मोबाइल टावर से उपकरण खोलना का अनुभव है। उसी का फायदा उठाकर यह लोग मोबाइल टावरों से चोरी व लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे। पुलिस गिरफ्तार चारों बदमाशों के आपराधिक इतिहास खंगाल रही है। फिहलाल पुलिस ने गिरफ्तार नितिन, शाहरुख नीरज और रंजीत के पास से कीमती मोबाइल टावर के उपकरण बरामद किए हैं। यह सभी निगरानी करके मोबाइल टावर में चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे और उसे उपकरण चोरी करके बेचकर पैसा कमाते थे। उपकरण बेचकर मिले पैसे को यह चारों लोग आपस में बताकर अपनाखर्चे चलाते थे। पुलिस चारों बदमाशों से यह भी पूछताछ कर रही है कि इन लोगों ने अब तक कहां-कहां किन-किन मोबाइल टावरों पर चोरी की वारदात की है।

नीरज के इशारे पर चलता है गिरोह
पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि नीरज के इशारे पर इस ग्रुप में रंजीत शाहरुख और नितिन काम करते हैं। क्योंकि नीरज मोबाइल कंपनी में टेक्नीशियन रहा है करीब 2 साल पहले उसने मोबाइल टॉवर टेक्निशियन की जॉब छोड़ी थी। इसके बाद से उसने अपने साथियों के साथ मिलकर मोबाइल टावरों में चोरी करने की घटनाएं शुरू कर दी। पुलिस को इस ग्रह के सभी सदस्यों के पिछले काफी समय से तलाश थी जो अब जाकर गिरफ्तार हुए हैं।

Exit mobile version