44 केंद्रों पर चल रही पुलिस भर्ती परीक्षा, 3075 अभ्यर्थी गैरहाजिर

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा यहां 44 केंद्रों पर चल रही है। इन केंद्रों पर 22920 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। इसमें से 19845 ने परीक्षा दी और 3075 अभ्यर्थी गैरहाजिर रहे। गाजियाबाद में परीक्षा देने के लिए दूरदराज के जिलों से अभ्यर्थी पहुंचे हैं।

दोनों दिन परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली शिफ्ट सुबह 10 से 12 बजे और दूसरी शिफ्ट में दोपहर 3 से 5 बजे तक पेपर होगा। परीक्षार्थियों को पेपर शुरू होने से 30 मिनट पहले तक एंट्री मिली। केंद्रों के गेट परीक्षा शुरू होने से करीब डेढ़ घंटा पहले खोल दिए गए। गेटों पर मेटल डिटेक्टर लगाए हुए थे। प्रत्येक परीक्षार्थी को इसकी जांच से होकर गुजरना पड़ा। गेट पर ही हर परीक्षार्थी का थम्ब इंप्रेशन लिया गया, ताकि उसकी जगह दूसरे के बैठने की आशंका न रहे। कई परीक्षा केंद्रों पर जूते उतरवाकर भी देखे गए।

17 सेक्टरों में बांटा गया जिला
गाजियाबाद में 44 परीक्षा केंद्रों को 17 सेक्टरों में बांटा है। मजिस्ट्रेट लेवल के अफसर और एसीपी को एक-एक सेक्टर की जिम्मेदारी दी गई है। हर परीक्षा केंद्र पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं और वहीं पर उनका कंट्रोल रूम भी है।

एसटीएफ भी हुई एक्टिव
कंट्रोल रूम में एक सब इंस्पेक्टर को बैठाया गया है, जो वहीं से स्क्रीन के जरिये निगरानी रखे हुए हैं। पुलिस स्तर से 12 फ्लाइंग स्क्वायड भी बनाए गए हैं, जो सुबह से केंद्रों पर पहुंचकर छानबीन कर रहे हैं। इसके अलावा एलआईयू और एसटीएफ भी सक्रिय है।

Exit mobile version