मकान में मिला इंजीनियरिंग की छात्रा का शव, परिजनों ने जताई अनहोनी की आशंका

नोएडा। जिले में इंजीनियरिंग की एक छात्रा का संदिग्ध हालत में शव उसके मकान में मिलने से हड़कंप मच गया। पुलिस ने छात्रा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है। छात्रा की मौत की वजह तलाशने के लिए पुलिस व फॉरेंसिक टीम भी मौके पर जुटी हुई है।

पुलिस ने बताया कि छात्र अपनी एक पार्टनर के साथ रह रही थी। पुलिस शक के आधार पर छात्र के मोबाइल की कॉल डिटेल और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी खगाल रही है। मामला जिले के सेक्टर 58 थाना क्षेत्र के नवादा गांव का बताया जा रहा है। मूल रूप से मथुरा की रहने वाली 24 वर्षीय शालिनी त्रिपाठी अपनी पार्टनर के साथ नवादा गांव स्थित नीलकंठ पीजी में रहती थी। शालिनी इंजीनियर की पढ़ाई करने के साथ-साथ एक कंपनी में एचआर की भी जॉब करती थी। शालिनी की पार्टनर जब अपने रूम पर पहुंची तो शालिनी बेसुध अवस्था में बिस्तर पर पड़ी हुई थी। इसके बाद शालिनी की पार्टनर अपने अन्य दोस्तों की मदद से उसे अस्पताल लेकर पहुंची, लेकिन वहां डॉक्टर ने शालिनी को मृत घोषित कर दिया। छात्र की मौत की जानकारी मिलते ही सेक्टर 58 पुलिस अस्पताल पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम की प्रक्रिया के बाद पुलिस ने सब को शालिनी के परिजनों को सौंप दिया है। वही पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचे परिजनों ने शालिनी के साथ अनहोनी की आशंका जताते हुए पुलिस को तहरीर। पुलिस ने परिजनों की तहरीर के आधार पर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। मामले में डीसीपी विद्यासागर मिश्र ने बताया कि पुलिस ने छात्रा के मोबाइल को भी जांच में शामिल किया है। जल्दी छात्रा की मौत का राज खोलकर घटना का खुलासा किया जाएगा

गर्दन पर बताई जा रहे रस्सी के निशान
शालिनी की पार्टनर ने बताया कि शालिनी के गर्दन पर रस्सी के निशान भी। पुलिस और फोरेंसिक टीम पीजी में मौजूद चीजों से फिंगरप्रिंट्स भी जुटा रही है। इसके अलावा आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज भी देखे जा रहे हैं। ताकि शालिनी की मौत की वजह स्पष्ट हो सके। हालांकि पुलिस ने शालिनी के मोबाइल फोन को जांच में शामिल किया है,क्योंकि उनके रूम से कुछचीज नहीं मिली है। छात्रा के गर्दन पर रस्सी के निशान होने से परिजन अनहोनी की आशंका भी जाता रहे हैं।

पुलिस को छात्रा के करीबियों पर शक
छात्रा शालिनी की मौत के पीछे पुलिस को उसके करीबियों पर भी शक है। हालांकि शालिनी की मौत की वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी। पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि पीजी में लगे सीसीटीवी फुटेज भी देखे जा रहे हैं कि शालिनी के कमरे में उसकी पार्टनर के आने से पहले कौन आया था।

Exit mobile version