कर्जदारों से बचने को रचा गुमशुदगी का ड्रामा, मथुरा से पकड़ लाई पुलिस

नोएडा। कर्जदारों से बचने के लिए गुमशुदा होने का फर्जी ड्रामा करने वाले थाना कासना के डाढ़ा निवासी सोने चांदी का काम करने वाले एक व्यक्ति को सूरजपुर थाना पुलिस ने मथुरा रेलवे स्टेशन के बाहर से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार व्यक्ति के पास से पुलिस ने ढाई लाख रुपए नगद 42 ग्राम सोना और दो मोबाइल फोन बरामद किए हैं। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति के चाचा द्वारा गुमशुदा होने का मुकदमा दर्ज कराया गया था।

मोहित नाम का एक व्यक्ति थाना कासना के डाढ़ा का रहने वाला है। मोहित सोने चांदी का काम करता है जिसकी वजह से उसे पर काफी कर्ज हो गया था। मोहित के चाचा ने पुलिस को तहरीर देकर 11 फरवरी को गुमशुदगी दर्ज कराई थी। इसके बाद पुलिस ने मोहित को तलाश कर मथुरा रेलवे स्टेशन के बाहर से गिरफ्तार कर लिया। सूरजपुर कोतवाली द्वारा गिरफ्तार किए गए मोहित ने पूछताछ में बताया कि वह सुनार का काम करता है। मोहित पर लोगों का काफी रुपया उधार हो गया था। लोग लगातार मोहित से उधार के रुपए वापस मांग रहे थे जिससे बचने के लिए मोहित ने फर्जी गुम होने की भूमिका बनाई। ताकि कुछ दिन वह शांतिपूर्वक रह सके। पुलिस की जांच में पता चला कि मोहित करीब तीन लाख कैश, 42 ग्राम सोना जरूरत के कपड़े और एक कार लेकर घर से निकल गया था। इसके बाद वह ओमीक्रोन 3 में पहुंचकर एक जूता कार के अंदर और एक जूता कार के बाहर डालकर कार वहीं छोड़कर चला गया था। ताकि लोगों को यह लगे कि उसके साथ कोई घटना हो गई है और वह वहां से अपने साथ लिए पैसे कपड़ों का बैग लेकर मुंबई चला गया था। मुंबई में एक होटल में रहकर मोहित ने मौज मस्ती कर 30 से 40 हजार खर्च किए फिर मथुरा में भगवान के दर्शन करने के लिए आ गया। जिसे सूरजपुर पुलिस ने ट्रेस कर मथुरा रेलवे स्टेशन के बाहर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मोहित को उसके द्वारा किए गए जुर्म के बारे में बताते हुए गिरफ्तार किया और उसके खिलाफ धारा 203/ 406 के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की।

कर्जदारों से बचने के लिए मुंबई भागा था मोहित
पुलिस की जांच और पूछताछ में पता चला की मोहित के ऊपर काफी कर्ज हो गया था। कर्जदारों से बचने के लिए वह मुंबई के भाग गया था। जैसे ही मोहित मथुरा में भगवान के दर्शन करने के लिए आया और उसने अपने मोबाइल फोन ऑन किए वैसे ही पुलिस को मोहित की लोकेशन मिल गई और पुलिस ने मोहित को गिरफ्तार कर लिया। मोहित ने अपनी ही गुमशुदगी का फर्जी ड्रामा रचा। जिसको लेकर उसे पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है।

Exit mobile version