हल्द्वानी हिंसा : पुलिस को अब्दुल मलिक की तलाश, कुछ जगह कर्फ्यू जारी

उत्तराखंड। हल्द्वानी हिंसा में अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं प्रशासन ने हिंसा फैलाने वाले लोगों पर कार्रवाई करते हुए पांच हजार लोगों पर एफआईआर दर्ज की है। संवेदनशील इलाकों में अभी भी स्थिति तनावपूर्ण है। इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह से बंद कर दी गई है। ताकि सोशल मीडिया पर हिंसा को लेकर कोई भी व्यक्ति अफवाह न फैलाए। हालांकि हल्द्वानी में अभी भी प्रशासन ने कर्फ्यू लगा रखा है। पुलिस हिंसा फैलाने वाले मुख्य आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

हल्द्वानी हिंसा घटना पर एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने कहा कि हमारे पास एक उचित योजना थी और बल को उसी के अनुसार जानकारी दी गई थी। इलाके में भारी बल तैनात किया। जिला बल स्थिति को नियंत्रण में लेने में सफल रहा है। सीसीटीवी फुटेज और अन्य वीडियो का उपयोग करके हम लोगों की पहचान कर रहे हैं और उनके अनुसार कार्रवाई कर रहे हैं। अब तक तीन एफआईआर दर्ज की गई हैं और पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हमारी टीम मामले में बाकी आरोपियों की पहचान कर रही है। हम अब्दुल मलिक की तलाश कर रहे हैं, जो इस मामले में एक नामित आरोपी  है। हल्द्वानी हिंसा घटना पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जिसने भी कानून तोड़ने का काम किया है। कानून सख्ती से काम करेगा। हम दंगाइयों को नहीं बख्शेंगे। पुलिस व स्थानीय प्रशासन दंगाइयों पर कार्यवाही कर रही है। हिंसा सुनियोजित तरीके से की गई है। हल्द्वानी में हालत में सुधार है कुछ जगहों पर कर्फ्यू में ढील दी गई है।

होगी मजिस्ट्रियल जांच
मुख्य सचिव राधा रतूड़ी के साथ डीजीपी अभिनव कुमार ने बनभूलपुरा थाने का निरीक्षण किया। मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। मुख्य सचिव ने यह भी कहा कि हिंसा करने वाले लोगों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत को थाना बनभूलपुरा, हल्द्वानी और निकटवर्ती इलाकों में हुई हिंसात्मक घटना की मजिस्ट्रियल जांच के लिए जांच अधिकारी नामित किया गया है।

18 नामजद सहित 5 हजार पर केस
हल्द्वानी हिंसा को लेकर पुलिस ने सीसीटीवी व वीडियो फुटेज, फोटो से हिंसा फैलाने वाले पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पुलिस ने अब 18 नामजद समेत पांच हजार लोगों पर हिंसा फैलाने के मामले में एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने अब पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। जल्द ही अन्य आरोपियों की तलाश कर सख्त कार्यवाही की जाएगा।

Exit mobile version