गाजियाबाद : युवती का अपहरण-हत्या मामले में एक गिरफ्तार

गाजियाबाद। साहिबाबाद कोतवाली क्षेत्र में 12 जनवरी को एक युवती को उसकी सहेली और एक युवक नौकरी लगवाने के बहाने घर से बुलाकर ले गए थे। इसके बाद युवती की मौत हो गई। तब युवती के परिवार वालों ने अपहरण कर हत्या करने का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद परिजनों पुलिस कमिश्नर से मिले तब अपहरण और हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

युवती के परिजनों ने बताया जब 12 जनवरी को उसकी सहेली और युवक राजू उनकी बेटी को लेकर गए तब उन लोगों ने दोपहर में बात की तो उनकी बेटी ने नोएडा में होने की बात कही। शाम को जब परिवार के लोगों ने अपनी बेटी से बात की तो उसने कहा कि वह नोएडा में ही अपनी सहेलियों के साथ रुकेगी। इसके बाद उसका नंबर दूसरे दिन बंद लगा। तब पर जिन्होंने सोचा कि उनकी बेटी कंपनी में नौकरी करने लगी होगी शायद इस वजह से नंबर बंद है, लेकिन 3 फरवरी को युवती के परिवार वालों के पास अनजान नंबर से फोन आया और उन्होंने उसे ले जाने को कहा। जब युवती के परिवार वाले वहां पहुंचे तो वह देखकर दंग रह गए। जब परिवार के लोग फोन करने वाले युवक राजू के बताए पते पर पहुंचे तो वह एक मकान में लेकर उन्हें क्या जहां उनकी बेटी मृत अवस्था में पड़ी थी। तब युवक राजू ने युवती के परिवार वालों को बताया कि वह गर्भवती थी और अधिक खून बहन की वजह से उसकी मौत हो गई। जब युवती के परिवार वालों ने आरोपी को पकड़कर पूछताछ करने की कोशिश की तो वह जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से फरार हो गया। इसके बाद परिजन थाने के चक्कर लगाते रहे, लेकिन कई दिन तक मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। थकहार कर परिजन पुलिस कमिश्नर से मिली तब जाकर आरोपी युवक राजू की गिरफ्तारी हुई।

8 महीने की गर्भवती थी युवती
डीपी निमिष पाटिल ने बताया जिस युवती की मौत हुई है वह 8 महीने की गर्भवती थी। ऐसा डॉक्टरी रिपोर्ट में खुलासा हुआ है। युवती की मौत की वजह स्पष्ट करने के लिए अभी भी जांच चल रही है। पुलिस ने परिवार वालों के आरोपी के आधार पर राजू नाम के युवक को गिरफ्तार कर लिया है जबकि उसके साथ में जो युवतियां शामिल थी उनकी भी तलाश की जा रही है।

Exit mobile version