व्यापारी के बेटे की हत्या का खुलासा, दोस्तों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद पकड़ा

नोएडा। दनकौर थाना क्षेत्र के बिलासपुर के रहने वाले किराना व्यापारी अरुज सिंघल के बेटे वैभव हत्या के मामले में पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान वैभव के दोस्त माज पठान और एक बाल अपचारी को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार दोनों दोस्तों ने ही वैभव की हत्या करने के बाद उसका शव नहर में फेंक दिया। पुलिस ने माज व बाल अपचारी की निशांनदेही पर जिस जगह वैभव की हत्या की उसे जगह से चप्पल और कपड़े भी बरामद किए हालांकि वैभव का शव अभी भी नहीं मिला है जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

दरअसल किराना व्यापारी अरुज सिंघल का 16 साल का बेटा वैभव 30 जनवरी की शाम को अपनी दुकान से घर जाने के दौरान लापता हो गया था। परिजनों ने काफी तलाश की लेकिन वैभव का कोई पता नहीं चला। जिसके बाद 31 जनवरी को दनकौर थाने में अपहरण का केस दर्ज कराया गया। पुलिस ने अपहरण का केस दर्ज करने के बाद मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी, लेकिन कई दिन बीतने के बाद भी वैभव का पता नहीं चला तब परिजनों ने जमकर हंगामा काटा। उधर पुलिस की जांच में वैभव के दोस्त माज पठान व उसके एक दोस्त बाल अपचारी पर पुलिस को शक हुआ तो पुलिस ने उनकी तलाश शुरू कर दी। पुलिस ने वैभव के दोनों दोस्तों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। जिन्होंने वैभव की हत्या कर सब नहर में फेंकने की बात को स्वीकार किया। पुलिस की पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि वैभव के पास माज की एक महिला दोस्त के साथ वीडियो थी। जिसको लेकर माज वैभव से रंजिश करने लगा था। जिसकी वजह से माज ने अपने बाल अपचारी दोस्त के साथ वैभव को एकांत में बुलाकर उसकी हत्या कर दी और उसका शव नहर में फेंक दिया। पुलिस ने अभी बताया कि यह तीनों आपस में बहुत गहरे दोस्त थे महिला मित्र की वजह से इन लोगों में रंजिश हो गई थी।

मुठभेड़ के दौरान माज के पैर में लगी गोली
थाना दनकौर पुलिस और हत्या में माज पठान निवासी मौहल्ला मौहम्मदखानी बाल अपचारी के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें माज के गोली लग गई। जिसे पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है। माज के पास पुलिस को तमंचा कारतूस, मृतक किशोर का एप्पल मोबाइल फोन बरामद हुआ है। पुलिस की पूछताछ में दोनों ने वैभव की हत्या करने की बात को स्वीकार किया है।

महिला मित्र बनी हत्या की वजह
एडीसीपी ग्रेटर नोएडा जोन अशोक कुमार मैं जानकारी देते हुए बताया कि व्यापारी के बेटे वैभव की हत्या के पीछे एक महिला मित्र की वजह सामने आई है। क्योंकि माज व बाल अपचारी की कुछ फोटो और अश्लील वीडियो वैभव के पास थी। जिसकी वजह से इन दोनों ने मिलकर वैभव की हत्या कर दी और शव नहर में फेंक दिया। फोन बताएं कि वैभव की शव की तलाश के लिए अभी भी गोताखोरों की टीम लगी हुई है।

Exit mobile version