गाजियाबाद : अजमेर के लिए 16 फरवरी से शुरू होगी हवाई सेवा, तैयारी पूरी

गाजियाबाद। हिंडन हवाई अड्डे से अजमेर के लिए 16 फरवरी से उड़ानें शुरू हो जाएंगी। इसकी जिम्मेदारी डोमेस्टिक एयरलाइन ’स्टार एयर’ को मिली है। ये रूट एम्ब्रेयर-म्175 द्वारा डबल श्रेणी कॉन्फिगरेशन के साथ संचालित किया जाएगा। एक प्लेन में 12 बिजनेस क्लास सीटें और 64 इकोनॉमी सीटें होंगी।

अजमेर और हिंडन के बीच उड़ान सोमवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को संचालित होंगी। स्टार एयर के सीईओ कैप्टन सिमरन सिंह तिवाना ने कहा, “हम इस नए रूट को चलाने के लिए उत्साहित हैं। ये रूट न केवल हमारे यात्रियों के लिए आसान यात्रा की सुविधा प्रदान करता है, बल्कि इन दो गतिशील और ऐतिहासिक रूप से समृद्ध शहरों के बीच संबंधों को भी मजबूत करता है। स्टार एयर बेजोड़ सेवा और कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए समर्पित है।“

जल्द मिलेगी ये भी सहूलियत
भारत सरकार के नागर विमानन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी के नेशनल स्पोक पर्सन जयवीर शेरगिल को एक चिट्ठी लिखकर बताया है कि क्षेत्रीय कनेक्टिविटी के तहत आदमपुर (पंजाब) को जल्द ही हिंडन एयरपोर्ट से जोड़ा जाएगा। इसके लिए चयनित एयरलाइन ऑपरेटर को लाइसेंस प्रदान कर दिया गया है। भविष्य में कभी भी एयरलाइंस कंपनी आदमपुर-हिंडन के बीच उड़ान शुरू कर सकती है।

Exit mobile version