दिल्ली सीएम के निजी सचिव के घर समेत 10 जगह ईडी का छापा

नई दिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव और आम आदमी पार्टी से जुड़े अन्य लोगों के आवास सहित लगभग 10 स्थानों पर ईडी तलाशी कर रही है। ईडी द्वारा तलाशी की कार्रवाई की जाने से राजनैतिक माहौल गर्म हो गया है। यहां विपक्ष के नेताओं लगातार बयान बाजी कर भाजपा सरकार को घेर रहे हैं।

ईडी की छापेमारी पर आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉंफ्रेंस कर कहा कि आम आदमी पार्टी के नेताओं और आम आदमी पार्टी से जुड़े लोगों के खिलाफ ईडी की छापेमारी चल रही है। आम आदमी पार्टी के कोषाध्यक्ष और सांसद एनडी गुप्ता, अरविंद केजरीवाल के पीए और अन्य के आवास पर छापेमारी चल रही है। भाजपा केंद्रीय एजेंसियों के माध्यम से हमारी पार्टी को दबाना चाहती है, लेकिन मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि हम डरेंगे नहीं।
आतिशी ने जांच पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि ईडी हमें गवाहों के ऑडियो-वीडियो रिकॉर्डिंग दे। बताए कितने गवाहों के ऑडियो-वीडियो रिकॉर्डिंग है। ऑडियो डिलीट करके किसे बचाना चाहती है, ईडी-ये जवाब दे बयानों से की गई है छेड़छाड़। उन्होंने आरोप यह भी लगाए हैं कि ईडी को कुछ नहीं मिला है। ईडी ने डरा-धमकाकर जबरन गवाहों के बयान लिए। ईडी ने सीसीटीवी की निगरानी में बयान दर्ज नहीं किए। सारे बयानों का फर्जीवाड़ा किया।

राजनीति से प्रेरित कार्रवाई
ईडी की छापेमारी पर शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि विपक्ष के हर कोई नेता जो मजबूती से लड़ रहे हैं। उनके खिलाफ समन भेजा जा रहा और छापेमारी की जा रही है। ये सब इसी मंशा किया जा रहा है। ताकि ये भी छिप जाए। उन्होंने संजय सिंह, मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन को जेल में डाला हुआ है और अन्य नेता को जेल में डाला गया है। ये सब राजनीति से प्रेरित काम है

विपक्ष को खत्म करना चाहती है बीजेपी
विभिन्न जगहों पर ईडी की तलाशी पर कांग्रेस सांसद के सुरेश ने कहा कि हर दिन सभी विपक्षी दलों के नेताओं के खिलाफ ईडी की छापेमारी हो रही है इसलिए इसमें कोई खास बात नहीं है। चुनाव नजदीक हैं और बीजेपी पूरे विपक्ष को खत्म करना चाहती है। वहीं कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि चुनाव नजदीक हैं और पीएम मोदी की पार्टी हार रही है तो ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग जो उनके (भाजपा के) फ्रंटल संगठनों के रूप में काम कर रहे हैं।

Exit mobile version