गाजियाबाद: सरकारी विभागों में नौकरी का झांसा देकर 97.50 लाख ठगे

गाजियाबाद। सरकारी विभागों में नौकरी लगवाने का झांसा देकर कई लोगों से 97.50 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। खुद को आईएएस बताते हुए ठगों ने लोगों को झांसे में लिया था। आठ लोगों के खिलाफ वेव सिटी थाने में मुकदमा लिखाया गया है। पुलिस ने मुकदमा कोर्ट के आदेश पर लिखा है।

मुकदमे के वादी शिवम ने बताया कि राजीव शर्मा उनके साथ सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहा था। 2022 में उसने बताया कि उसका फर्रुखाबाद जिले में पटवारी पद पर चयन हो गया है। वहां उसकी जान पहचान आईपीएस व आईएएस अधिकारियों से हो गई है और वह उनकी मदद से नौकरी लगवा सकता है। आरोप है कि राजीव ने उसकी व उसकी बहन की नौकरी लगवाने के बात कहकर 10 लाख रुपये की मांग की। कुछ दिन बाद राजीव ने बताया कि यूपी एडेड इंटर कॉलेज में क्लर्क और यूपीपीसीएल में असिस्टेंट अकाउंट की नौकरी निकली है। साथ ही उसने और भी लोगों की नौकरी लगवाने का झांसा दिया। इसी बीच उसने रविंद्र नाम के व्यक्ति से बात करवाई। जिसने खुद को आईएएस अधिकारी बताया। इसके बाद उन्होंने और उनके रिश्तेदार व परिचितों ने 97.50 लाख रुपये दे दिए। बाद में उन्हें फर्जीवाड़े की जानकारी हुई। एसीपी वेव सिटी का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है। जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

इन पर हुआ केस
पुलिस ने राजीव शर्मा, आलोक कुमार, रविंद्र कुमार, ओमदत्त शर्मा, कुसुम देवी, अजेश फौजी, अतुल और संतोष के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस अब मामले की जांच कर रही है। ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके।

Exit mobile version