व्यवस्थाओं का जायजा लेने सीएम पहुंचे अयोध्या, हनुमान गढ़ी में किया पूजन

अयोध्या। श्रीराम जन्मभूमि में प्राण प्रतिष्ठा से पहले राम मंदिर में तैयारियां जोरों पर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले शुक्रवार को अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का दौरा किया और व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके सरयू घाट का दौरा कर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री योगी ने अनेक राज्यों का दौरा कर मेजबान के रूप में 22 जनवरी के बाद अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए लोगों को आमंत्रित भी कर चुके हैं। अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के दौरान आने वाले महमानों के लिए रहने-खाने, रुकने, साफ सफाई की मुकम्मल व्यवस्था का मुख्यमंत्री योगी ने खुद जायजा लेकर अधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंदिर टेस्ट के पदाधिकारी से भी मुलाकात कर बातचीत की है। राम लाल की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। अयोध्या के सभी चौराहों पर पूरी तरह से सुरक्षा के घेरे में रखा गया है ताकि प्राण प्रतिष्ठा के दौरान किसी भी तरह की अवस्था न हो। पुलिस फोर्स के अलावा कई स्पेशल फोर्स भी लगाए गए जिसमें एसटीएफ के कमांडो आरएएफ पैरामिलिट्री फोर्स भी लगाया गया है। अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अधिकारी भी लगातार व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं।

उनके बोलने का महत्व खत्म हो चुका: उमा
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के बयान पर भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने कहा कि आप किसके बारे में बात कर रहे हैं? दिग्विजय सिंह जी की? उन्हें कुछ न कुछ बोलने की आदत है। उनके बोलने का महत्व खत्म हो गया है। हमें ऐसे लोगों के बारे में बात नहीं करनी चाहिए जो बेवजह बोलते रहते हैं।

Exit mobile version