गाजियाबाद: एचटी लाइन के करंट से युवक की मौत, पॉवर कारपोरेशन के खिलाफ हंगामा

गाजियाबाद। एचटी लाइन की चपेट में आकर युवक की मौत हो गई। हादसा उस वक्त हुआ, जब युवक घर की छत पर खड़ा मोबाइल पर किसी से बातचीत कर रहा था। घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने हंगामा किया और पॉवर कॉरपोरेशन के अधिकारियों-कर्मचारियों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की। इस मामले में पीड़ित परिवार ने कॉरपोरेशन के खिलाफ तहरीर दी है।

हादसा वेवसिटी इलाके के शंकर बिहार लालकुआं के पास हुआ। यहां रहने वाले अभिषेक सिंह ने बताया, रात करीब 9 बजे उनका भाई करण सिंह उर्फ बाबू घर की छत पर मोबाइल पर बातचीत कर रहा था। इसी दौरान वो छत से सटकर गुजर रही 11 हजार वोल्टेज लाइन की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गया। आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां उसे मृत घोषित कर दिया।

अफसरों के खिलाफ दी पुलिस को तहरीर
मृतक के भाई अभिषेक सिंह ने इस मामले में पॉवर कॉरपोरेशन के एक्सईएन गुलशन गोयल, एसडीओ अरशद अली और जेई दिनेश कुमार को नामजद करते हुए थाना वेव सिटी में तहरीर दी है। आरोप लगाया है कि हाईटेंशन लाइन जर्जर पड़ी है। तार झूल रहे हैं। चार माह पहले भी मौत हुई थी। तब अधिकारियों ने एक महीने में लाइन बदलवाने का आश्वासन दिया था। अब लाइन नहीं बदलने की वजह से करंट लगकर चार महीने में दूसरी मौत हो गई। पीड़ित परिवार ने कॉरपोरेशन अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

Exit mobile version