घर में लगी आग, छह लोग जिंदा जले, एक की हालत गंभीर

नई दिल्ली। पीतमपुरा इलाके के एक चार मंजिला घर में आग लगने से किराए पर रह रहे छह लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। अचानक आग से आसपास के घरों में हड़कंप मच गया और लोग बचाव के लिए इधर-उधर भागने लगे। आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल की आठ गाड़ियां से आग पर काबू पाया गया, सभी झुलसे  सात लोगों को बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया, लेकिन इनमें छह लोगों की तब तक मौत हो चुकी थी, जबकि एक व्यक्ति की हालत गंभीर बताई जा रही है।

उत्तर-पश्चिम, दिल्ली डीसीपी जितेंद्र मीना ने बताया फायर सर्विस ने जिन सात लोगों को निकाला था। उन छह लोगों की अस्पताल में मौत हो गई है। 6 में से 4 महिला थी और दो पुरुष थे। आग लगने का कारण अभी नहीं पता चला है। मरने वाले लोग मकान में रहने वाले सभी किरायदार थे। उन्होंने बताया कि इन लोगों के नाम पते तलाश किया जा रहे हैं ताकि उनके परिजनों को सूचना दी जा सके। अग्निशमन अधिकारी एसके दुआ ने बताया चार मंजिला मकान में भीषण आग लगी थी आग बुझाने में करीब 45 मिनट का समय लगा था। आज इतनी भीषण थी कि फायर ब्रिगेड की आठ गाड़ियां लगानी पड़ी। तब जाकर मकान से सात लोगों को रेस्क्यू किया गया। जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति की हालत गंभीर बनी हुई है। उन्होंने बताया कि आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है फिलहाल शॉर्ट सर्किट या रूम हीटर की वजह से आग लगने की आशंका जताई जा रहा है।

पहली मंजिल से शुरू हुई आग

चार मंजिला मकान में आग लगने से झुलसे से एक मजदूर ने बताया मकान की ग्राउंड फ्लोर में पार्किंग है। पहली मंजिल पर आग लगी थी। जिसके बाद धुआं घुट गया और आग तीसरी मंजिल तक पहुंच गई। नीचे से लोग ऊपर की ओर बचाने के लिए भाग लेकिन तब तक आग ने सभी को अपनी चपेट में ले लिया था। झुलसे मजदूर ने बताया कि अगर फायर ब्रिगेड पहले आ जाती तो शायद एक दो व्यक्ति की जान बच सकती थी।

जांच में जुटी फोरेंसिक टीम

पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि जिन लोगों की आग लगने से मौत हुई है वह सभी इस मकान में किराए पर रह रहे थे। सभी के शव कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है। पुलिस के अधिकारियों का यह भी कहना है कि आग लगने का सही कारण जानने के लिए फोरेंसिक टीम को भी लगाया गया है।

Exit mobile version