गाजियाबाद: एप डाउनलोड कराकर खाते से 16.69 लाख उड़ाए, मुकदमा दर्ज

गाजियाबाद। एक महिला को गूगल से ईपीएफओ का हेल्पलाइन नंबर निकाल भुगतान के बारे में सहायता लेना भारी पड़ गया। साइबर ठगों ने ईपीएफओ अधिकारी बनकर महिला और उनकी बेटी से संपर्क किया। जबकि उनके खाते से 16.69 लाख रुपये पार कर दिए। घटना का मुकदमा खोड़ा थाने में दर्ज हुआ है।

साहिबाबाद की नीतू सिंह की बेटी ने बताया कि नौ जनवरी को गूगल से ईपीएफओ कस्टमेयर केयर से नंबर निकालकर फोन किया था लेकिन संपर्क नहीं हो पाया। 12 जनवरी को अंजान नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को ईपीएफओ अधिकारी बनकर बात की और पेंशन की सारी जानकारी प्राप्त कर ली। इसी बीच मोबाइल पर एक एप डाउनलोड कराई और ओटीपी पूछ लिया। उसके बाद बैंक खाते में 20 रुपये ट्रांसफर किये। उसके बाद ठग ने महिला का फोन बंद करा दिया। कुछ देर बाद फोन खोलने पर खाते से रुपये कटने का पता चला। महिला और उसकी बेटी ने बैंक जाकर खाता बंद कराया। एसीपी इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि ठगों की तलाश में टीम को लगाया गया है।

कई साल से पेंशन को लगा रहे चक्कर
बेटी ने बताया कि पिता दिल्ली की टाटा कम्युनिकेशन में सुपरवाइजर थे। वर्ष 2015 में पिता की मौत हो गई थी लेकिन अभी तक मां की पेंशन नहीं बन पाई है। इसके लिए कंपनी अधिकारियों से लगातार संपर्क में बने हुए हैं। सालों से चक्कर काट रहे हैं। किसी ने ईपीएफओ अधिकारी से संपर्क कर शिकायत करने पर जोर दिया था। इस पर गूगल से नंबर निकालकर संपर्क करने का प्रयास किया था।

Exit mobile version