गाजियाबाद: शीतलहर जारी, सिहर उठा जनमानस

गाजियाबाद। जिले में भीषण शीतलहर और कोहरे का कहर जारी है। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने के कारण जरूरी कामकाज से घर से निकलने वाले लोगों को कोहरे के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वही गाजियाबाद नगर निगम द्वारा सर्दी से बचाव के लिए तमाम इंतजाम किए गए हैं। प्रशासन ने नगर निगम को सार्वजनिक जगहों पर अलाव और रैन बसेरों की व्यवस्था ठीक रखने के निर्देश दिए हैं। ताकि ठंड की वजह से लोगों को परेशानी न हो।

उधर मौसम विभाग ने भी अगले कुछ दिनों तक मौसम खराब रहने और बारिश होने की भी आशंका के चलते अलर्ट जारी किया है। अगर बारिश हुई तो सर्दी और बढ़ सकती है। जिससे लोगों को दिक्कत होगी। लगातार पड़ रही सर्दी की वजह से बुजुर्गों और बच्चों को खासा परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है। गाजियाबाद के अलावा नोएडा और दिल्ली में भी ठंड का कहर जारी है। यहां भी लगातार भीषण सर्दी और कोहरे के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सर्दी के सितम के चलते बच्चों के स्कूल भी बंद किए गए हैं ताकि उन्हें किसी भी तरह की कोई परेशानी ना। वही सर्दी से बचाव के लिए जगह-जगह रैन बसेरे और अलाव की व्यवस्था की गई है। दिल्ली की रैन बसेरे में रुकने वाले लोगों के लिए खाने चाय और दावों का भी इंतजाम किया गया है।

कोहरे की वजह से 18 ट्रेनें प्रभावित
दिल्ली में कोहरे के कारण कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं और कुछ रद्द हो गई हैं। जिसकी वजह से यात्री अपनी ट्रेनों का इंतजार कर रहे हैं। दिल्ली रेलवे विभाग ने एक प्रेस नोट जारी कर बताया कि आज 18 जनवरी को घने कोहरे के कारण देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने जाने वाली 18 ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

हवाई यात्रा भी प्रभावित
दिल्ली कोहरे की वजह से कम विजिबिलिटी के कारण आईजीआई हवाई अड्डे पर कई फ्लाइट देरी से चल रही हैं और कुछ फ्लाइट रद्द हो गई हैं। फ्लाइट तेरी से चलने और रद्द होने की वजह से हवाई यात्रा करने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कोहरे के कारण फ्लाइट रद्द या देरी होने की वजह से जरूरी कामकाज से जाने वाले लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा। जब तक मौसम साफ नहीं हो जाता तब तक सभी उड़ाने ऐसे ही प्रभावित रहेगी।

Exit mobile version