गाजियाबाद: एनसीआर इलाके में शीतलहर का कहर जारी, कोल्ड डायरिया के मरीज बढ़े

गाजियाबाद। जिले के अलावा नोएडा दिल्ली के व एनसीआर शहरों में भीषण सर्दी का सितम जारी है। भीषण सर्दी और कोहरा होने की वजह से जरूरी कामकाज से घर से निकलने वाले लोगों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में ठंड की वजह से बच्चों बुजुर्गों को कोल्ड डायरिया,खांसी, सर्दी, जुकाम जैसी बीमारियां सता रही है। लगातार पड़ रही सर्दी ने लोगों की सिरदर्दी बढ़ा दी है।

गाजियाबाद में आम लोगों को सर्दी से बचने के लिए नगर निगम द्वारा अलाव की व्यवस्था की गई है। साथ ही प्रमुख स्थानों पर रैन बसेरे भी बनाए गए हैं। उनमें भी रोकने वाले लोगों के लिए इंतजाम किए गए ताकि किसी को भी सर्दी से कोई परेशानी न हो। नोएडा में भी भीषण सर्दी के चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। देश राजधानी दिल्ली में शीतलहर जारी है, ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं। बढ़ती ठंड से बचने के लिए बेघर लोग रैन बसेरा में रह रहे हैं। रैन बसेरा रह रहे लोगों ने बताया कि यहां पर सभी सुविधाएं हैं, सोने के लिए बेड हैं और सभी बेड पर दो कंबल रखे हुए हैं। सुबह चाय, दोपहर में खाना और रात में भी खाना दिया जाता है।

ट्रेन और फ्लाइट प्रभावित
कोहरे की वजह से कम विजिबिलिटी के कारण कई फ्लाइट देरी से चल रही हैं और कुछ फ्लाइट रद्द हो गई हैं। फ्लाइट रद्द होने की वजह से यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कोहरे में फ्लाइट के अलाव कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं और कुछ रद्द हो गई हैं जिसकी वजह से यात्री अपनी ट्रेनों का इंतजार कर रहे हैं।

कोहरे ने थमी वाहनों की रफ्तार
भीषण कोहरा और सर्दी की वजह से विजिबिलिटी बेहद कम हो गई है। जिसकी वजह से रोड पर वाहनों की रफ्तार भी काम हो गई है। कोहरे के कारण सड़क पर कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा है जिससे वाहन सड़क पर रेंगते नजर आ रहे हैं। लोग हाईवे पर वाहन चलाने से कतरा रहे हैं क्योंकि हाईवे कोहरे की वजह से कुछ भी दिखाई नहीं देता है और जरा सी देर में हादसा हो जाता है।

Exit mobile version