गाजियाबाद: सर्दी का कहर जारी, 16 जनवरी तक स्कूल बंद

गाजियाबाद। जिले में भीषण सर्दी को देखते हुए बीएसए ने डीएम के निर्देश पर इंटरमीडिएट तक के सभी स्कूल 16 जनवरी तक बंद करने के निर्देश दिए हैं। लगातार पड़ रही भीषण सर्दी की वजह से बच्चों और बुजुर्गों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कहीं बच्चे तो कहीं बुजुर्ग सर्दी और कोल्ड डायरिया का शिकार हो रहे हैं।

भीषण कोहरा और सर्दी की वजह से सड़क पर वाहनों की रफ्तार में भी कमी देखने को मिली है। कोहरे की वजह से ट्रेन भी लेट हुई है और हवाई यात्राएं भी प्रभावित हुई है। लगातार ट्रेन लेट होने की वजह से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं गाजियाबाद के अलावा दिल्ली, नोएडा एनसीआर के अन्य शहरों में भी सर्दी का प्रकोप लगातार जारी है। सर्दी से बचने के लिए लोग ज्यादातर अलाव का सहारा ले रहे हैं। सभी शहरों में शासन प्रशासन द्वारा गरीब लोगों के लिए रैन बसेरा और अलाव की व्यवस्था की गई है, ताकि सर्दी से किसी को भी कोई परेशानी ना हो।गाजियाबाद नगर निगम द्वारा भी मुख्य चौराहा रोडवेज बस स्टैंड रेलवे स्टेशन के आसपास रैन बसेरों की भी व्यवस्था की गई है। वहां लोगों को रुकने के लिए सभी इंतजाम किए गए। नगर निगम के अलावा प्रशासनिक अधिकारी भी लगातार रात में भ्रमण करके सर्दी से बचाव के लिए किए गए इंतजामों का जायजा ले रहे हैं।

ट्रेनों के साथ हवाई यात्रा भी प्रभावित
कोहरा और भीषण सर्दी की वजह से ट्रेन ज्यादातर प्रभावित हो रही है। साथ ही विजिबिलिटी कम होने की वजह से हवाई यात्रा भी प्रभावित हुई है। लगातार यात्राएं प्रभावित होने से यात्रियों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Exit mobile version