गाजियाबाद: साइबर ठग ने बैंककर्मी बनकर खाते से 14.62 लाख उड़ाए, एफडी ब्रेक कर लोन भी लिया

गाजियाबाद। साइबर ठग ने बैंककर्मी बनकर कॉल करने के बाद बैंक ग्राहक के खाते से 14.62 लाख रुपये पार कर दिए। इसके लिए ठग ने एक एप डाउलोड करके पैनकार्ड अपडेट कराने का झांसा दिया था। मामले की तहरीर पर साहिबाबाद कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मुकदमे के मुताबिक दिनेश नाम के युवक के मोबाइल पर दो जनवरी को अंजान नंबर से युवक ने फोन पर कॉल की। बात करने पर युवक ने खुद को बैंककर्मी बताया। इसके बाद आगे की जानकारी देकर कहा कि आपका बैंक खाता बंद हो जाएगा। अगर इसे आप इसे चालू रखना चाहते हैं तो बैंक खाते से पैन कार्ड को अपडेट कर लो। युवक इस दौरान उन्हें एक एप डाउनलोड कराया फिर उसमें पैनकार्ड अपडेट करने का झांसा देकर खाते से तीन बार में 4.98 लाख 469 रुपए निकाल लिए। इसके साथ ही उसकी छह लाख रुपये की एफडी भी ब्रेक कर ली।

उसी खाते पर लिया लोन
ठगों ने 3.64 लाख 142 रुपये का लोन भी दिनेश के खाते में बैंक से ले लिया। खाते से ट्रांजेक्शन होने के बाद उन्हें पैरों तले जमीन निकल गई। एसीपी साहिबाबाद रजनीश उपाध्याय का कहना है की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साइबर सेल टीम खाते से ट्रांजेक्शन की जांच करके ठग का पता कर रही है।

Exit mobile version