सर्राफा कारोबारी की हत्या कर लूट करने वाला बदमाश एनकाउंटर में ढेर, साथी घायल

कन्नौज। सर्राफा कारोबारी की हत्या कर सोना-चांदी लूटने वाला बदमाश पुलिस एनकाउंटर में मारा गया। जबकि उसका साथी पैर में गोली लगने से घायल हुआ है। बदमाशों की ओर से भी फायरिंग हुई। इसमें दो सिपाही घायल हुए हैं। पुलिस ने ज्वेलर्स से लूटे गए जेवरात व कैश भी बरामद कर लिया है। बरामद माल की कीमत तकरीबन 20 लाख रुपये बताई जा रही है।

पांच जनवरी की देर शाम फर्रुखाबाद-गुरसहायगंज रोड पर राजकीय इंटर कॉलेज के पास कारोबारी अयाज (32) दुकान बंद करके बाइक से घर लौट रहे थे। दुकान से करीब 800 मीटर की दूरी पर सुनसान इलाके में बदमाशों ने अयाज को रोका। फिर जेवरात से भरा थैला छीनने लगे। विरोध करने पर कारोबारी को गोली मारकर फरार हो गए। हमले में घायल आगाज की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। इस घटना का खुलासा करने में टीम जुट गई थी। इधर, गुरुवार को पुलिस द्वारा चिह्नित दोनों बदमाश इजहार और तालिब बाइक पर सवार होकर कहीं जा रहे थे, तभी पुलिस ने गुरसहायगंज पुलिस स्टेशन क्षेत्र में पूर्वी बाइपास के नजदीक उन्हें रुकने का इशारा किया। लेकिन खुद को फंसा देखकर बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जिसमें गुरसहायगंज कोतवाली में तैनात सिपाही अमन सिंह और विनय कुमार घायल हो गए हैं। पुलिस की तरफ से की गई फायरिंग में समधन निवासी बदमाश इजहार की गोली लगने की मौत हो गई। उसका साथी तालिब घायल हो गया। घायल दोनों सिपाहियों और बदमाश तालिब को गुरसहायगंज अस्पताल ले जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां उनका इलाज किया जा रहा।

अब तीसरे साथी की तलाश शुरू
पुलिस ने मारे गए बदमाश के कब्जे से 250 ग्राम सोने के जेवर और 500 ग्राम चांदी के जेवर बरामद किए हैं। साथ ही 4 लाख 30 हजार कैश भी मिला है। इसके अलावा ज्वैलर्स से लूट की वारदात में प्रयोग की गई सफेद रंग की आपचे बाइक भी बरामद की है। पूछताछ में घायल बदमाश तालिब ने बताया, कुछ और सोने-चांदी का सामान उसके एक अन्य साथी द्वारा बेचा गया है। अब पुलिस उस बदमाश की तलाश कर रही है, जिसने सामान बेचा था।

Exit mobile version