ममता के बयान पर बीजेपी का पलटवार, राम सबके हैं और सब राम के हैं

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान पर भाजपा नेताओं ने प्रतिक्रिया देकर निंदा की है। इस दौरान ममता बनर्जी के बयान पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि राम सबके हैं और सब राम के हैं। पूरे भारत में राममय माहौल हो गया है। 500 वर्षों बाद आज वह समय आया है जब पूरे भारत में उत्साह, उमंग है। इस साल तो 3 बार दिवाली मनाई जाएगी, एक जब 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा होगी, दूसरा जब मोदी जी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे और तीसरा जब वास्तव में दिवाली होगी।

वहीं कांग्रेस द्वारा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को अस्वीकार करने पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस का चरित्र और चेहरा कभी नहीं बदल सकता यह वो ही कांग्रेस है जिसने भगवान राम को काल्पनिक बताया था, यह वो ही कांग्रेस है जो बार-बार राम के नाम पर आलोचना करती है। इसमें कुछ भी नया नहीं है। आज जब कांग्रेस ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह का बहिष्कार किया है तो साफ दिखता है कि देश की जनता भी आने वाले समय में इनका बहिष्कार करने वाली है। उधर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के राम मंदिर वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सिर्फ ममता बनर्जी ही नहीं बल्कि पूरा घमंडिया गठबंधन घबराया हुआ है, क्योंकि इन लोगों की नीतियों में सनातन का विरोध कर तुष्टिकरण की नीति से वोट को इकट्ठा करने की इनकी तैयारी रहती थी। अब ऐसे लोगों की दुकान बंद होने वाली है, उनकी राजनीति समाप्त होने वाली है। मंदिर से भाजपा क्यों राजनीति करेगी? यह भाजपा का कार्यक्रम नहीं राम जन्मभूमि ट्रस्ट का कार्यक्रम है।

भगवान ममता दीदी को सद्बुद्धि दें
प्रयागराज में पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जिन्होंने श्रीराम जन्मभूमि आंदोलन में कोई भूमिका अदा नहीं की, जिन्हें श्रीराम जन्मभूमि पर बने भव्य राम मंदिर को तोड़कर वहां बाबर के नाम के ढांचे खड़े किए जाने का दर्द नहीं पता। जिन्होंने लाठी नहीं खाई, जो जेल नहीं गए वे श्रीराम जन्मभूमि पर 500 वर्षों बाद श्रीराम लला के भव्य मंदिर के निर्माण का महत्व समझ ही नहीं सकते। मैं भगवान से प्रार्थना करूंगा कि ममता दीदी को सद्बुद्धि दें।

श्रद्धालुओं को दर्शन कराने के लिए सारे इंतजाम पूरे
अयोध्या श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि समारोह में आने वाले श्रद्धालुओं को दर्शन कराने के लिए सारे इंतजाम किए जा रहे हैं। उनको रहने, पीने के पानी, दवाइयों से संबंधित सभी व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए हमने आज बैठक की। मुझे प्रसन्नता है कि अयोध्याधाम राम लला के दर्शन के लिए पूरी तरह तैयार है। सुरक्षा को लेकर सभी व्यवस्थाएं की गई हैं।

Exit mobile version