बीजेपी का मकसद मुझे लोकसभा चुनाव प्रचार से रोकना: केजरीवाल

File Photo

नई दिल्ली। शराब घोटाले मामले के आरोप के चलते ईडी द्वारा समन भेजने पर आम आदमी पार्टी के संयोजक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉंफ्रेंस कर भाजपा पर जमकर हमला बोला। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री केजरीवाल की सोसायटी के मुख्य द्वार पर सुरक्षा भी बढ़ाई।

प्रेस कॉंफ्रेंस कर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले दो साल से बीजेपी की सारी एजेंसी शराब घोटाले में कई छापेमारी की और कई गिरफ्तारी की, लेकिन अभी तक एक भी पैसे का हेरफेर नहीं मिला। ऐसे फर्जी केस में कई आम आदमी पार्टी के नेताओं को इन्होंने जेल में रखा हुआ है। अब बीजेपी मुझे गिरफ्तार करना चाहती है, फर्जी समन भेजकर ये लोग मुझे बदनाम करना चाहते हैं। इन्होंने मुझे समन भेजा हुआ है और मेरे वकीलों ने बताया कि वो समन गैर कानूनी है। कानूनी रूप से सही समन आएगा तो मैं पूरा सहयोग करूंगा। बीजेपी का मकसद मुझे लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकना है। ईडी बीजेपी के इशारे पर काम कर रही है। ईडी ने दिल्ली शराब घोटाला केस में 3 जनवरी को पूछताछ के लिए तीसरा समन जारी किया था। इससे पहले दो समन में भी केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे। ईडी ने 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन तब सीएम विपश्यना के लिए चले गए थे। समन भेजने के बाद ईडी के सामने पेश न होने पर बीजेपी नेताओं ने भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा है। भाजपा नेताओं का आरोप है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ईडो का डर की वजह से सामना नहीं कर रहे हैं। इसको लेकर आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर जमकर हमला बोला है।

प्रताड़ित कर रही केंद्रीय एजेंसी
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा ईडी के समक्ष पेश न होने पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा इमरजेंसी के समय ऐसा ही हो रहा था, लेकिन इंदिरा गांधी में लोकतंत्र के प्रति एक श्रद्धा थी। जिस प्रकार की तानाशाही केंद्रीय एजेंसियों के माध्यम से सरकार कर रही है, पूरा देश ही नहीं बल्कि दुनिया देख रही है कि भारत में लोकतंत्र की स्थिति क्या है। गठबंधन के प्रमुख नेताओं के ऊपर इस तरह का दबाव चल रहा है। हेमंत सोरेन को भी इस तरह से प्रताड़ित किया जा रहा है, अरविंद केजरीवाल को भी प्रताड़ित किया जा रहा है।

केजरीवाल घर बुलाना चाह रहे ईडी
केजरीवाल द्वारा ईडी के समक्ष पेश न होने पर सुप्रीम कोर्ट में अधिवक्ता और दिल्ली भाजपा सचिव बांसुरी स्वराज ने कहा कि आप नेता आतिशी जो भविष्यवाणी कर रही हैं कि ईडी की रेड होगी और अरविंद केजरीवाल अरेस्ट होंगे। मैं पूछना चाहती हूं कि वे किस आधार पर ये भविष्यवाणी कर रही हैं? ईडी की रेड गोपनीय होती है। अरविंद केजरीवाल एक स्वांग रचना चाहते हैं, जहां पर वे माहौल बनाना चाहते हैं कि वे अरेस्ट होंगे। वो चाहते हैं कि ईडी उनके घर पर आए।

Exit mobile version