तमिलनाडु जैसे खूबसूरत राज्य और युवा लोगों के बीच आकर खुश हूं: पीएम

File Photo

तमिलनाडु। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीदासन विश्वविद्यालय के 38वें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तिरुचिरापल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नए टर्मिनल भवन का दौरा करने के बाद प्रधानमंत्री ने 20,140 करोड़ रुपए की लागत से 20 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

भारतीदासन विश्वविद्यालय के 38वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2024 में यह मेरा पहला सार्वजनिक संवाद है। मैं तमिलनाडु जैसे खूबसूरत राज्य और युवा लोगों के बीच आकर खुश हूं। मुझे यह जानकर भी खुशी हुई कि मैं यहां दीक्षांत समारोह में आने का सौभाग्य पाने वाला पहला प्रधानमंत्री हूं। मैं इस महत्वपूर्ण अवसर पर सभी अभिभावकों, शिक्षकों और छात्रों को बधाई देता हूं। यहां का प्रत्येक स्नातक 2047 तक एक विकसित भारत बनाने में योगदान दे सकता है। मुझे युवा लोगों की क्षमता पर भरोसा है कि वे 2047 के वर्ष को हमारे इतिहास के लिए सबसे महत्वपूर्ण बनाने में योगदान देंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले कुछ सप्ताह तमिलनाडु के बहुत से लोगों के लिए मुश्किल रहे। हमने भारी बारिश के कारण कई लोगों को खोया है। संपत्ति का भी भारी नुकसान हुआ है। केंद्र सरकार इस मुश्किल समय में तमिलनाडु के लोगों के साथ खड़ी है। हम राज्य सरकार को हर तरह की संभव मदद उपलब्ध करा रहे हैं।

तूफान से प्रभावित लोगों की मदद कर्तव्य
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु दौरे के दौरान मिचौंग चक्रवाती तूफान से प्रभावित लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की। प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार इस मुश्किल वक्त में लोगों के साथ है और राज्य सरकार को हरसंभव मदद देगी। तूफान से लोगों का जनजीवन अस्त व्यक्त हुआ यहां के लोगों की मदद करना सरकार का पहला कर्तव्य है। सरकार तूफान से प्रभावित सभी लोगों की दिन-रात मदद कर रही है।

10 साल में तमिलनाडु को 120 लाख करोड़ दिए
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार ने तमिलनाडु को पूर्व की यूपीए सरकार की तुलना में ढाई गुना ज्यादा पैसा दिया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि साल 2004-2014 के बीच केंद्र से तमिलनाडु को 30 लाख करोड़ रुपये मिले थे, लेकिन हमारी सरकार ने बीते 10 सालों में तमिलनाडु को 120 लाख करोड़ रुपये दिए हैं।

Exit mobile version