गाजियाबाद: साइबर ठग एक्टिव, दो से 10.92 लाख की ठगी

गाजियाबाद। जिले में साइबर ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। यहां आए दिन साइबर ठग किसी न किसी को अपना शिकार बनाकर लाखों रुपए की ठगी कर रहे हैं। साइबर सेल और पुलिस तमाम प्रयास कर रही है, लेकिन साइबर ठगी के मामले थमन का नाम नहीं ले रहे हैं। साइबर ठगी ज्यादातर लोगों की लापरवाही की वजह से हो रही है।
राजनगर के रहने वाले वैभव गोयल ने कविनगर थाने में शिकायत दर्ज करा कर बताया कि उनसे साइबर ठगने 10 लख रुपए की ठगी की है। वैभव गोयल को साइबर ठगों ने घर बैठे कमाई करने का झांसा दिया था। सबसे पहला साइबर ट्रक द्वारा वैभव के मोबाइल फोन पर एक मैसेज भेज कर घर बैठे कमाई करने की बात कही गई थी। वैभव को जाल में फसाने के लिए साइबर ठग द्वारा जो टास्क दिए गए उन्हें पूरे करने पर दो दिन तक 1600 रुपये भेजे गए। 2 दिन 1600 रुपये आए तो वैभव को कुछ यकीन हो गया और उन्होंने साइबर ठग के कहने पर 10 लाख रुपये निवेश कर दिए। 10 लाख रुपए निवेश करने के बाद साइबर ठगने उन्हें कोई पैसा नहीं लौटाया और ना ही उसे नंबर पर कभी बात हो पाई। इसके बाद वैभव गोयल ने पुलिस से शिकायत कर कार्रवाई की गुहार लगाई। पुलिस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है।

रकम भेजकर खाता किया खाली
कैला भट्टा निवासी साजिद खाने सदर कोतवाली में शिकायती पत्र देकर 92000 रुपये की ठगी करने का मामला दर्ज कराया है। साजिद ने बताया कि 18 दिसंबर को उनके मोबाइल पर एक कॉल आई कॉलर ने कहा कि गलती से तुम्हारे खाते में रुपये पहुंच गए वापस कर दीजिए। इसके बाद साजिद ने मोबाइल पर मैसेज देखकर रुपए वापस कर दिए। इसके बाद साजिद ने जब अपना खाता देखा उसमें रुपए नहीं थे। इसके बाद साजिद को ठगी का एहसास हुआ तो उन्होंने साइबर सेल और पुलिस के मामले की शिकायत की। पुलिस और साइबर सेल दोनों मामलों की जांच पड़ताल कर रही है।

Exit mobile version