गाजियाबाद: बढ़ा कोरोना का खतरा, तीन नए मरीज मिले

गाजियाबाद। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। रविवार को जिले में 40 लोगों की जांच की गई थी जिनमें तीन मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई। तीनों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं। इसके साथ ही कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या छह पहुंच गई।

इनमें से एक नौ साल का बच्चा टीबी संक्रमित है। कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ने के साथ स्वास्थ्य विभाग ने सतर्कता बढ़ा दी है। स्थिति को देखते हुए जिले में चार सीएचसी और तीन अस्पतालों में कोविड जांच के लिए सैंपलिंग की व्यवस्था की गई है। एमएमजी अस्पताल में कोई भी कोविड के लक्षण दिखने पर अपनी जांच करा सकता है। इसके लिए चिकित्सक के पर्चे की भी जरूरत नहीं होगी।

एक्टिव केस छह
जिले में अभी तक पिछले 12 दिन में नौ कोरोना संक्रमण के केस मिल चुके हैं। रविवार को तीन नए मरीज मिलने के साथ सक्रिय केस की संख्या छह पहुंच गई। शुक्रवार को कोरोना संक्रमित मिले वैशाली में रहने वाले एक बुजुर्ग के परिजनों की जांच कराई गई। जिसमें उनकी पत्नी संक्रमण मिली हैं। एमएमजी अस्पताल जांच के लिए पहुंचे नौ वर्षीय टीबी संक्रमित बच्चे में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। बच्चा कल्लू पुरा का रहने वाला है और उसे बुखार था। कौशांबी में रहने वाली एक महिला में कोविड संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि सभी मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने को कहा गया है और उनकी निगरानी की जा रही है।

लापरवाही न करें, कराएं जांच
लक्षण दिखने पर सभी को कोविड जांच करानी चाहिए। खांसी, जुकाम और बुखार कोरोना के सामान्य लक्षण हैं। इस संबंध में सभी अस्पतालों को निर्देश भी जारी किए गए हैं। अब कोरोना संक्रमण धीर-धीरे बढ़ रहा है ऐसे में सभी के लिए एहतियात बरतना जरूरी है।

Exit mobile version