गाजियाबाद: इंस्टाग्राम पर दोस्ती के बाद धोखे से की शादी, मां-बेटा समेत तीन पर मुकदमा

गाजियाबाद। युवती से इंस्टाग्राम पर दोस्ती करने के बाद युवक उससे मिला और नशा देकर धोखे से कोर्ट मैरिज कर ली। कोर्ट मैरिज के दस्तावेज सोशल मीडिया पर भी सामने आए हैं। वहीं युवती ने युवक समेत उसकी मां और भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। यह कार्रवाई कोर्ट के आदेश पर की गई है।

युवती की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट के अनुसार वर्ष 2020 में इंस्टाग्राम पर बुलंदशहर के लखावटी के पवसरा गांव निवासी मनोज गिरि से उसकी दोस्ती हो गई। कुछ ही दिन में दोनों अच्छे दोस्त बन गए और मोबाइल पर बातें होने लगी। दोस्ती के बाद आरोपी युवती से एकतरफा प्यार करने लगा और उसने युवती पर शादी का दबाव बनाया। युवती ने शादी से इन्कार कर दिया। इसके बाद आरोपी युवती के वीडियो, फोटो, कॉल रिकॉर्डिंग और चौट सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देने लगा। युवती ने आरोपी को वीडियो फोटो डिलीट करने के लिए किसी तरह मनाया। आरोपी ने युवती के सामने ही पूरा डाटा डिलीट करने की शर्त रखी और फरवरी 2023 में युवती को गाजियाबाद बुला लिया। युवती गाजियाबाद पहुंची तो वहां मनोज की मां और भाई भी मिले। आरोप है कि मनोज ने उसे कार में बैठा लिया और कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिला दिया। काफी देर बाद युवती होश में आई तो उसने अपने आप को बस स्टैंड पर बैठा पाया।

फिर भेजे शादी के फोटो
कुछ दिन बाद मनोज ने युवती के मोबाइल पर कोर्ट मैरिज और मंदिर में शादी करने की फोटो भेजे। साथ ही इन्हें सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया। युवती का कहना है कि उसने शादी नहीं की है। एसीपी ज्ञानप्रकाश राय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Exit mobile version