गाजियाबाद: रैपिड ट्रेन के स्क्रैप की तौल में घपलेबाजी, चार दबोचे

गाजियाबाद। धर्मकांटे में चिप लगाकर स्क्रैप को कम तौलने के मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। ये लोग रैपिड ट्रेन की निर्माण सामग्री की तौल में घपलेबाजी कर रहे थे। इतना ही नहीं इन पर स्क्रैप समेत ट्रक गायब करने का भी आरोप है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

एसीपी मंसूरी सर्किल नरेश कुमार ने बताया कि नमोः रैपिड ट्रेन की निर्माण कार्य में लगी एलएनटी कंपनी के अधिकारी संजय सिंह परिहार की तहरीर पर धोखाधड़ी के मामले में रिपोर्ट दर्ज कर खुलासे के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने अपने नाम संतोष कुमार निवासी गांव आजन थाना मदनपुर औरंगाबाद बिहार, तसलीम निवासी गांव ईखपुर थाना फराह जिला फिरोजाबाद, संजय सिंह निवासी गांव इकोनी थाना थाना जिला कैमुर बिहार व सुधीर कुमार निवासी गांव रठौड़ा थाना छपरौली जिला बागपत बताया है। एसीपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी संजय और सुधीर गांव मनोटा स्थित यार्ड में सुपरवाइजर पद पर तैनात थे। दोनों ने यार्ड से स्क्रैप से भरा ट्रक एक धर्मकांटे पर तोला गया। धर्म कांटे पर चिप लगाकर उसका वजन कम दिखाया गया। इसके बाद ट्रक का नम्बर बदलकर कम स्क्रैप वाले ट्रक पर लगाकर उसे गायब कर दिया। एसीपी ने बताया कि आरोपियों के पास से चिप भी बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

पूछताछ में खुलेंगे राज
एसीपी ने बताया कि आरोपियों से कई बिंदुओं पर पूछताछ की गई है। इन्हीं बिंदुओं के आधार पर अभी कई और नए राज खुलने की अटकलें हैं। क्योंकि आरोपीगणों ने इस चिप की मदद से एकाध नहीं बल्कि सैकड़ों लोगों को ठगा होगा। इन हालात में उनके खिलाफ प्रभावी कार्रवाई जरूरी है, ताकि ऐसी घटना का दोहराव न करने पाएं।

Exit mobile version