आठवीं मंजिल से टूटकर गिरी लिफ्ट, नौ लोग घायल चार गंभीर

नोएडा। जिले में आठवीं मंजिल से लिफ्ट गिरने से नौ लोग घायल होने का मामला सामने आया है। जिसमें चार लोगों के गंभीर चोटे बताई जा रही है, जबकि पांच लोग मामूली घायल हुए हैं। लिफ्ट में सवार सभी नौ लोग एक आईटी कंपनी के इंजीनियर बताए जा रहे हैं। आठवीं मंजिल से लिफ्ट गिरने की घटना से इलाके में सनसनी मची हुई है।

मामला जिले के सेक्टर-126 थाना के सेक्टर-125 स्थित रिवर साइड टावर की आठवीं मंजिल का है। यहां आईटी कंपनी इरास्मिथ टेक्नोलॉजी के कर्मचारी अपना काम खत्म कर नौ लोग लिफ्ट से वापस लौट रहे थे। तभी लिफ्ट आठवीं मंजिल से टूटकर जमीन पर जा गिरी। जिसमें लिफ्ट में सवार पीयूष कुमार, अभिषेक कुमार, अभिषेक गुप्ता, सौरभ, रजत शर्मा, शुभम भारद्वाज, यशु शर्मा, अभिजीत, सागर घायल हो गए। घायल नौ लोगों में चार लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। जिनका अस्पताल में इलाज जारी है। उधर लिफ्ट हादसे को लेकर पुलिस का कहना है की लिफ्ट ओवरलोड होने की वजह से टूट गई होगी। फिलहाल पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है। पुलिस ने अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कर पूरे प्रकरण की जांच पड़ताल शुरू करके दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी शुरू कर दी है। लिफ्ट टूटने की वजह से हुए हादसे में इससे पहले भी एक महिला की जान जा चुकी है। इसके बाद भी समिति के जिम्मेदार लिफ्ट के संचालन का सही से ध्यान नहीं देते है।

लिफ्ट एक्ट बनाने की मांग
लिफ्ट टूटने के हादसे को लेकर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम ने बताया कि आए दिन हो रहे लिफ्ट हादसों को लेकर प्राधिकरण की ओर से मुख्य सचिव को पत्र लिखकर लिफ्ट एक्ट बनाने की मांग की गई है। क्योंकि सोसायटी के संचालकों की लापरवाही की वजह से आए दिन लिफ्ट में हादसे होते हैं। लिफ्ट एक्ट लागू होने से लापरवाही मिलने पर कार्रवाई भी हो सकती है। क्योंकि अक्सर देखने को मिलता है की लिफ्ट में कहीं कोई घंटा फंसा रहता है तो कहीं लिफ्ट टूटकर हादसे से हो जाते हैं।

लिफ्ट टूटने से हो चुकी है महिला की मौत
अगस्त महीने में नोएडा के सेक्टर-137 स्थित पारस टीयरा हाउसिंग सोसाइटी में लिफ्ट टूटने की वजह सुशाील देवी नाम की महिला की मौत हुई। इसके अलावा नोएडा में कई बार ऐसी घटनाएं हुई है जब बच्चे या महिलाएं लिफ्ट में फंसकर घंटे परेशान हुए हैं। इस लापरवाही की ओर नोएडा प्राधिकरण ने भी कभी सही से ध्यान नहीं दिया। न ही मेंटीनेंस देखने वाले लोगों पर कार्रवाई हुई है जिसकी वजह से आए दिन हादसे से हो रहे हैं।

Exit mobile version